Friday, Mar 29 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रेणु कुशवाहा ने भाजपा से दिया इस्तीफा

रेणु कुशवाहा ने भाजपा से दिया इस्तीफा

पटना 05 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज बिहार की पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता रेणु कुशवाहा ने आज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

पूर्व सांसद श्रीमती कुशवाहा ने पूर्व विधायक पूनम देवी और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार रहे विजय कुमार सिंह की मौजूदगी में यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पार्टी से इस्तीफा दिए जाने की घोषणा की। उनके साथ ही वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह कुशवाहा और उनके समर्थकों ने भी पार्टी से नाराजगी जताते हुए इस्तीफा देने का ऐलान किया।

पूर्व मंत्री ने कहा कि आज से ठीक पांच वर्ष पहले बिहार सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास के नारे से विशेष रूप से प्रभावित होकर जनता दल यूनाइटेड जदयू) एवं मंत्री पद से इस्तीफा देकर भाजपा में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुई थी। लेकिन, इन पांच वर्षों में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया है एवं रही सही कसर इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन में पूरी कर दी है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image