Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अक्षय पात्र फाउंडेशन बोर्ड ऑफ ट्रस्टी का पुनर्गठन

अक्षय पात्र फाउंडेशन बोर्ड ऑफ ट्रस्टी का पुनर्गठन

बेंगलुरु 17 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक में स्कूली बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन कार्यक्रम चलाने वाली बेंगलुरु की अक्षय पात्र फाउंडेशन (एपीएफ) ने अपने न्यासी बोर्ड का पुनर्गठन किया है।

एपीएफ की ओर से मंगलवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार, इन्फोसिस के पूर्व निदेशक मोहनदास पाई और एक अन्य ट्रस्टी राज कोंडूर ने कुछ आंतरिक मुद्दों पर फाउंडेशन से अलग होने का फैसला किया जिसके कारण न्यासी बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। एक अन्य गैर-कार्यकारी ट्रस्टी अभय जैन ने व्यक्तिगत मुद्दों पर फाउंडेशन छोड़ने की अपनी इच्छा के बारे में सूचित किया है।

केंद्रीय सतर्कता आयोग के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष के वी चौधरी गैर-कार्यकारी सदस्य के रूप में बोर्ड में शामिल हुए हैं। अन्य गैर-कार्यकारी सदस्यों में मानव संसाधन विभाग के पूर्व सचिव अनिल स्वरूप और थर्मैक्स के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम उन्नीकृष्णन हैं।

एपीएफ ने एक नई ऑडिट समिति भी बनाई है जिसमें अब श्री चौधरी और पीडब्ल्यूसी के पूर्व पार्टनर कौशिक दत्ता शामिल होंगे ।

इसबीच एपीएफ के अध्यक्ष मधु पंडित दासा ने एक विज्ञप्ति में कहा, “निवर्तमान ट्रस्टियों - मोहनदास पाई, अभय जैन, वी बालकृष्णन और राज कोंडुर ने वर्ष 2000 में स्थापना के दिनों से ही असाधारण सेवा प्रदान की है। हम इसके लिए बहुत आभारी हैं उनके समर्पण और अमूल्य मार्गदर्शन के लिए। हम नए न्यासी और लेखा परीक्षा समिति के सदस्यों का स्वागत करते हैं।”

संजय आशा

वार्ता

image