Friday, Mar 29 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल में संदिग्ध गतिविधियों की दी थी रिपोर्ट : मैक्सवेल

आईपीएल में संदिग्ध गतिविधियों की दी थी रिपोर्ट : मैक्सवेल

मेलबोर्न, 24 जुलाई (वार्ता) स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के लिये बदनाम हो चुके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का लंबे अर्से से हिस्सा रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवल ने दावा किया है कि उन्होंने ट्वंटी 20 लीग के दौरान कई संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों के साथ साझा की थी।

समाचार चैनल अल जजीरा की डाक्यूमेंट्री में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भ्रष्टाचार काे लेकर आयी रिपोर्ट में मैक्सवेल का नाम भी कथित रूप से स्पॉट फिक्सिंग में सामने आया था। मैक्सवेल ने इन आरोपों से पूरी तरह इंकार किया है और कहा कि वह इससे बहुत ही आहत हैं। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी दावा किया कि उन्होंने आईपीएल के दौरान कई संदिग्ध गतिविधियां देखीं थी और इसकी जानकारी भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अधिकारियों के साथ साझा की थी।

अल जजीरा की रिपोर्ट में दिखाया गया था कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वर्ष 2017 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट सीरीज़ के दौरान खेले गये रांची मैच में स्पाॅट फिक्सिंग में कथित रूप से शामिल थे, इस मैच में मैक्सवेल ने अपने टेस्ट करियर का पदार्पण शतक बनाया था।

हालांकि डाक्यूमेंट्री में मैक्सवेल का नाम सीधे तौर पर नहीं लिया गया है लेकिन यह संकेत दिये गये हैं कि जो दो खिलाड़ी रांची टेस्ट के दौरान स्पाॅट फिक्सिंग के कथित आरोपी हैं उनमें एक मैक्सवेल भी हैं। मैक्सवेल ने सेन रेडियो को दिये साक्षात्कार में कहा कि जो फुटेज डाक्यूमेंट्री में दिखाई गयी है वह उनकी बल्लेबाजी की है। उन्होंने आईपीएल को लेकर कहा“ मैं पूरे आईपीएल के दौरान भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों के साथ बहुत सच्चा रहा हूं।”

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image