Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में भी परंपरागत तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस

मध्यप्रदेश में भी परंपरागत तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में आज गणतंत्र दिवस परंपरागत हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। राज्य स्तरीय मुख्य आयोजन यहां मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया, जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राष्ट्र ध्वज तिरंगा फहराने के बाद भव्य एवं आकर्षक परेड की सलामी ली।

इस अवसर पर गणमान्य नागरिकों, आम लोगों और वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में आकर्षक झांकियां भी पेश की गयीं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पर आयोजित गरिमामय एवं आकर्षक समारोह में राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद आकर्षक परेड की सलामी ली। उन्होंने परंपरागत तरीके से परेड का निरीक्षण भी किया।

श्री कमलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। सरकार युवा स्वाभिमान योजना शुरू कर रही है, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार वचनपत्र में किए गए पूरे वादे निभाएगी। उन्होंने सरकार की ओर से एक माह से अधिक समय में उठाए गए कदमों का जिक्र किया और कहा वित्तीय प्रबंधन को सुदृढ़ किया जाएगा। कर चोरी भी रोकी जाएगी।

विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने नरसिंहपुर जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में तिरंगा फहराया। जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने हाेशंगाबाद में तिरंगा फहराकर आकर्षक परेड की सलामी ली। विभिन्न जिला मुख्यालयाें पर आयोजित समारोहों में मंत्रियों और अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टरों ने ध्वजारोहण किया। समारोह के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा आदि के लिए भी पर्याप्त व्यवस्थाएं कीं।

इसके अलावा राजधानी भोपाल में विभिन्न सरकारी संस्थाओं के प्रमुखों ने भी ध्वजारोहण किया। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय और प्रदेश भाजपा मुख्यालय के अलावा विभिन्न स्कूलों में भी ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस मनाया गया।

प्रशांत

वार्ता

image