Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

डॉ. परमेश्वर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि एक विशेष जांच दल (एसआईटी) को श्री रेवन्ना(33) पर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों की जांच का काम सौंपा गया है और वह उनको भारत वापस लाने की दिशा में आवश्यक कदम सुनिश्चत करेगा।

उन्होंने कहा, "ब्लू कॉर्नर नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका है। इंटरपोल श्री रेवन्ना पता लगाने के लिए सभी देशों को सूचना भेजेगा।"

उन्होंने मामले की जांच में एसआईटी के प्रयासों की सराहना की और इस बात पर जोर दिया कि टीम ने प्राप्त शिकायतों के आधार पर कानूनी प्रोटोकॉल का सावधानीपूर्वक पालन किया है। उन्होंने यौन शोषण के आरोपों से संबंधित अपहरण के एक मामले में श्री रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना की हाल ही में हुई गिरफ्तारी की ओर इशारा किया।

जनता दल (सेक्युलर) (जेडीएस)विधायक रेवन्ना पर छेड़छाड़ और अपहरण का आरोप है। एक स्थानीय अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद शनिवार को एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यौन शोषण मामला, जिसमें कथित तौर पर जेडीएस संरक्षक एवं पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के पोते श्री प्रज्वल रेवन्ना को चित्रित करने वाले स्पष्ट वीडियो क्लिप शामिल हैं, ने हासन में विवाद को जन्म दिया है।

इसके बाद राज्य सरकार ने सांसद पर लगे आरोपों की गहन जांच के लिए एसआईटी का गठन किया।

अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा जारी ब्लू कॉर्नर नोटिस का उद्देश्य किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या अपराध से संबंधित गतिविधियों के संबंध में सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करना होता है।

आशा,वार्ता

More News
अय्यन्नापतरुडु  आंध्र विधानसभा के अध्यक्ष बने

अय्यन्नापतरुडु आंध्र विधानसभा के अध्यक्ष बने

22 Jun 2024 | 8:36 PM

विजयवाड़ा, 22 जून (वार्ता) श्री चिंताकायला अय्यन्नापतरुडु को शनिवार को सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया।

see more..
बीटीसी की रेसिंग और सट्टेबाजी गतिविधियों पर हाईकोर्ट की रोक

बीटीसी की रेसिंग और सट्टेबाजी गतिविधियों पर हाईकोर्ट की रोक

22 Jun 2024 | 6:24 PM

बेंगलुरु ,22 जून (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में बेंगलुरु टर्फ क्लब (बीटीसी) को ऑन-कोर्स और ऑफ-कोर्स घुड़दौड़ तथा सट्टेबाजी गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति देने वाले एकल न्यायाधीश के आदेश पर रोक लगा दी है।

see more..
image