Thursday, May 23 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

श्री शाह शनिवार को यहां कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ फैलाने का काम किया हैं। अगर कांग्रेस आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी जब तक भाजपा कार्यकर्ता हैं, उसे अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आरक्षण को हटाने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अबकी बार 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होता हैं और कहा जाता है कि 400 पार होने पर आरक्षण चला जायेगा। उन्होंने कहा कि हमने बहुमत का उपयोग कभी आरक्षण हटाने के लिए नहीं किया हैं।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस को बहुमत मिला तो उसने देश में आपातकाल लगा दिया। हमें बहुमत मिला तो कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किया, राम मंदिर बनाया गया। शरणार्थियों को नागरिकता के लिए सीएए लेकर आये। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने एवं देश में गरीबी हटाने एवं देश को सुरक्षित करने का काम किया गया। बहुमत का उपयोग

देश को सुरक्षित एवं अर्थ तंत्र को दुनियां में पांच नम्बर पर लाने का काम किया गया हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का सबसे बडा विरोधी दल हैं अगर कोई हैं तो वह कांग्रेस पार्टी हैं जबकि मोदी सरकार ने ओबीसी को केन्द्र में 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद ओबीसी से आते हैं और इतने बड़े नेता बने है। श्री शाह ने कहा कि अन्य कई जातियों के लिए भी 13 हजार करोड़ रुपए खर्च करके स्वरोजगार एवं स्किल डेवलपमेंट लाया गया।

उन्होंने कांग्रेस पर विकास विरोधी पार्टी होने का भी आरोप लगाया और कहा कि वह पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) पर झूठ फैला रही है कि इसका पानी कोटा को नहीं मिलेगा जबकि पांच साल गहलोत सरकार रही, उसने ईआरसीपी को आगे नहीं बढ़ने दिया। लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद भजन लाल सरकार ने अपनी तीन महीने के कार्यकाल में ही समझौता करके ईआरसीपी को आगे बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कोटा-बूंदी के लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि यह मोदी का गारंटी है कि गांव-गांव, ढाणी-ढाणी एवं खेत-खेत ईआरसीपी का पानी पहुंचाने की गारंटी मोदी की हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पशुओं की भी चिंता की है और उसने उनका टीकारण करने का काम भी किया हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश के सामने दो विकल्प हैं उनमें एक मोदी और दूसरे राहुल गांधी। श्री राहुल गांधी को बीस बार लॉंच किया गया लेकिन वह फेल ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश को शिक्षित एवं सुरक्षित करने का काम किया और उसे सम्मान दिलाने का काम किया हैं।

उन्होंने श्री बिरला की प्रशंसा करते हुए कहा कि नकारात्मक विपक्ष होते हुए भी श्री बिरला ने संसद चलाया है और कोरोना महामारी में कोटा में विभिन्न जगहों से पढ़ने आये बच्चों के लिए विशेष रेलगाड़ी लगवाकर उनके घर पहुंचाने का काम किया हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने बेटे के चुनाव में ही उलझ कर रहे गए हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि श्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है तो श्री बिरला को जिताने के लिए कमल के निशान पर वोट करना है।

जोरा

वार्ता

image