Friday, Mar 29 2024 | Time 13:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिलाओं का सम्मान और आदर करना समाज की जिम्मेवारी है-खान

महिलाओं का सम्मान और आदर करना समाज की जिम्मेवारी है-खान

अजमेर, 08 दिसम्बर (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि वर्तमान में बिगड़ते माहौल में महिलाओं का सम्मान और उनका आदर समाज की जिम्मेवारी है।

एकदिवसीय निजी यात्रा पर अजमेर आए श्री खान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यदि किसी महिला पर अत्याचार होता है तो वह अत्याचार उस महिला पर नहीं बल्कि उस समाज पर अत्याचार है। बलात्कार की घटनाएं सामने आते ही सिर शर्म से झुक जाता है। महिलाएं भी प्रतिष्ठा की अधिकारी हैं और वे आज पुरुषों को हर क्षेत्र में बराबर की न केवल टक्कर दे रही हैं बल्कि कई मायनों में उनसे आगे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के सभी लोगों को महिलाओं पर अत्याचार करने की मानसिकता को बदलना होगा। जहाँ महिलाओं का सम्मान एवं आदर होता है वहाँ देवता रमण करते हैं। हमारे देश की परंपरा महिलाओं का सम्मान करने की रही है, लेकिन इन दिनों दूषित मानसिकता के चलते कई दिल दहला देने वाली घटनायें हो रही हैं जो मानव प्रतिष्ठा के विपरीत हैं। उन्होंने समाज से महिलाओं के प्रति अपनी सोच और मानसिकता में बदलाव लाने का अनुरोध किया।

इससे पहले किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंचने पर राज्यपाल को गार्ड ऑफ आनर दिया गया और अजमेर सर्किट हाउस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की।

अनुराग सुनील

वार्ता

More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image