Friday, Apr 19 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
खेल


साई और एनआरएआई पर शूटिंग शिविर को सुरक्षित रखने की ज़िम्मेदारी

साई और एनआरएआई पर शूटिंग शिविर को सुरक्षित रखने की ज़िम्मेदारी

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (वार्ता) कोर ओलंपिक निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय शूटिंग शिविर डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में दो महीने (15 अक्टूबर -17 दिसम्बर) की अवधि के लिए होगा जिसे सुरक्षित रखने की संयुक्त जिम्मेदारी भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और भारतीय राष्‍ट्रीय राइफल एसोसिएशन (एनआरएआई) की होगी।

साई और एनआरएआई द्वारा संयुक्‍त रूप से मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को बनाए रखने की जिम्मेदारी ली जाएगी। शिविर एक सुरक्षित जैव सुरक्षित वातावरण में होगा जिससे एथलीट सुरक्षित रूप से प्रशिक्षित हो सकें और कोरोनो वायरस के प्रकोप को रोक सकें।

शूटिंग रेंज के रखरखाव की जिम्मेदारी डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के प्रशासक के पास होगी। सुरक्षा को बनाए रखने और परिसर और रेंज कर्मियों के बीच संपर्क को कम करने के लिए जोखिम श्रेणी की प्रकृति के आधार पर परिसर को ग्रीन, ऑरेंज, येलो और रेड ज़ोन में विभाजित करने की योजना बनाई गई है।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन आयोजन स्थल के पास एक होटल में भोजन और ठहरने की व्यवस्था करेगा, जिसके लिए भारतीय खेल प्राधिकरण मौजूदा मानदंडों के अनुसार सहायता प्रदान करेगा। होटल से लेकर शूटिंग रेंज में प्रवेश तक एनआरएआई की जिम्मेदारी होगी कि वह सुरक्षा की दृष्टि से मानक संचालन प्रक्रिया कायम रखे। एनआरएआई ने क्‍वारंटीन प्रक्रिया तैयार की है, जिसके तहत दिल्ली-एनसीआर के बाहर से आने वाले निशानेबाजों/कोचों को सात दिनों की अवधि के लिए होटल में ठहराया जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले निशानेबाजों/कोचों को सात दिनों की अवधि के लिए अपने ठहरने के स्थान पर क्‍वारंटीन/आत्मपृथक करने की आवश्यकता होगी, जिसके बाद वे शिविर की पूरी अवधि के लिए होटल में अन्य लोगों से मिलेंगे।

एनआरएआई के सचिव राजीव भाटिया ने कहा कि एसएआई द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं के माध्यम से स्थापित सुरक्षा मानदंड पूरी तरह से लागू हैं और यह पहला राष्ट्रीय शिविर होगा जो मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद आयोजित किया जाएगा तथा एक सुरक्षित और आरामदायक वातावरण में निशानेबाजी के प्रदर्शन के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।

सभी निशानेबाजों और कोचों को कोविड-19 परीक्षण से गुजरना होगा, जो होटल में आयोजित किया जाएगा और एनआरएआई द्वारा व्यवस्थित किया जाएगा।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image