Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में रेल सेवा फिर से बहाल

कश्मीर में रेल सेवा फिर से बहाल

श्रीनगर 04 फरवरी (वार्ता) कश्मीर घाटी में रविवार को सुरक्षा कारणों से स्थगित की गयी रेल सेवा सोमवार से फिर शुरू कर दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार की एक दिवसीय यात्रा के विरोध में अलगावादियों ने आम हडताल का आह्वान किया था। श्री मोदी ने राज्य में रविवार को दो मेडिकल कॉलेज के अलावा विभिन्ना परियोजानाओं को उद्घाटन एवं आधारशिला रखी थी।

एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने आज यूनीवार्ता को बताया कि घाटी में ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने के लिए रविवार रात एक ताजा परामर्श जारी किया गया था और दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल तक ट्रेन सेवा फिर से बहाल हो गयी है। इसी तरह श्रीनगर-बडगाम और उत्तर कश्मीर में बारामूला के बीच करती हुई रेल सेवा शुरू हो गयी है।

उन्होंने कहा, “हम स्थानीय प्रशासन की सलाह पर काम कर रहे हैं जो यात्रियों, रेलवे अधिकारियों और रेलवे की संपत्तियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय ले रहे हैं।” उन्होंने कहा इससे पहले राज्य में हिंसा के दौरान रेलवे की संपत्तियों को बहुत नुकसान हुआ।

उन्होंने बताया कि रविवार को रेल सेवा बाधित रहने के बाद जनजीवन सामान्य होने पर आज सुबह ट्रेनों में भारी भीड़ देखी गयी। घाटी में रेल सेवा बहुत लोकप्रिय है क्योंकि घाटी में अन्य परिवहन की तुलना में यह सेवा सस्ती, सुरक्षित और तेज मानी जाती है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image