Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू में प्रतिबंध हटाए गए, कश्मीर के कुछ हिस्सों में अभी भी जारी: पुलिस

जम्मू में प्रतिबंध हटाए गए, कश्मीर के कुछ हिस्सों में अभी भी जारी: पुलिस

श्रीनगर,14 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि जम्मू में प्रतिबंधाें को हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में ये अभी भी जारी हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एंव व्यवस्था) मुनीर खान ने बुधवार को बताया कि जम्मू से प्रतिबंधों को हटा लिया गया है तथा स्कूल तथा अन्य संस्थानों में काम काज हो रहा है लेकिन कश्मीर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध अभी भी जारी हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में कुल मिलाकर स्थिति सामान्य एवं शांतिपूर्ण है।

उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में प्रतिबंध सामान्य तौर पर नहीं बल्कि कुछ क्षेत्राें में एहतियाती तौर पर लगाए गए हैं। घाटी में ईद का त्योहार काफी उल्लास के साथ मनाया गया था और अपने अपने क्षेत्रों में स्थानीय लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की थी। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं मिली थी।

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में स्थिति दिन प्रतिदिन सामान्य हाेती जा रही है और 15 अगस्त के बाद प्रतिबंधों को धीरे धीरे चरणबद्ध तरीके से हटा लिया जाएगा।

इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि कश्मीर घाटी में प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटा लिया जाएगा और पहले इसका आकलन स्थानीय अधिकारी ही करेंगे।

गाैरतलब है कि पांच अगस्त को जब केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए अनुच्छेद 370 को हटाने और इसे जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख, दो केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी तो कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगाया गया था।

जितेन्द्र आशा

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

25 Apr 2024 | 7:16 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image