Friday, Nov 16 2018 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

नक्सलियों को एके-47 बेचने के आरोप में सेवानिवृत फौजी गिरफ्तार

नक्सलियों को एके-47 बेचने के आरोप में सेवानिवृत फौजी गिरफ्तार

जबलपुर, 05 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की जबलपुर पुलिस ने एक सेवानिवृत फौजी को नक्सलियों और माओवादियों को एके-47 जैसे हथियारों की आपूर्ति के आरोप में गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार पूर्व सैनिक से अब सुरक्षा अधिकारियों की टीम पूछताछ करेगी।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार की मुंगेर पुलिस ने पिछले दिनों इमरान नामक व्यक्ति को एके-47 के साथ गिरफ्तार किया था। मुंगेर पुलिस से सूचना मिली थी कि इस एके-47 की आपूर्ति जबलपुर निवासी एक सेवानिवृत्त सैनिक द्वारा की गयी है। इसके बाद जबलपुर पुलिस ने मुंगेर पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में सेवानिवृत्त सैनिक पुरूषोत्तम लाल का नाम सामने आया।

उन्होंने बताया कि रीवा की मनगवां तहसील के निवासी पुरूषोत्तम लाल को धारा 160 के तहत नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया। उससे आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

सेवानिवृत्त फौजी द्वारा सौ से अधिक एके-47 राइफल नक्सवादियों-माओवादियाें और अन्य संगठित आपराधिक गिरोहों को बेचे जाने की आशंका जताई जा रही है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पुरूषोत्तम लाल वर्ष 2008 में अायुध निर्माणी खमरिया से आर्मर के पद से सेवानिवृत्त हुआ था। सेवानिवृत्ति के बाद वह स्थानीय गोरखपुर क्षेत्र में रहने लगा था।

मुंगेर पुलिस ने आरोपी इमरान के पास से तीन एके-47, तीस मैगजीन सहित पिस्टल और अन्य हथियाारों के पार्ट बरामद किए थे। इस बारे में मुंगेर पुलिस के सूचित करने के बाद खुफिया ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है।

सं गरिमा

वार्ता

More News

असम में उल्फा नेताओं को मिली जमानत

15 Nov 2018 | 11:45 PM

 Sharesee more..
सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

15 Nov 2018 | 11:24 PM

तिरुवनंतपुरम 15 नवंबर (वार्ता) केरल में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विचार के लिए बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक से बहिर्गमन किया।

 Sharesee more..
कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

15 Nov 2018 | 10:38 PM

बड़वानी, 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस ने एक ही परिवार को आजादी के लिए जिम्मेदार मानते हुए कभी भी आदिवासी वीर योद्धाओं को इसका श्रेय नहीं दिया।

 Sharesee more..
image