Saturday, Nov 17 2018 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
राज्य Share

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सबंल योजना और राजस्व प्रकरणों की समीक्षा

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सबंल योजना और राजस्व प्रकरणों की समीक्षा

भोपाल, 07 सितम्बर (वार्ता) प्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से आज सागर संभाग के अंतर्गत जिलों में सबंल योजना के क्रियान्वयन और राजस्व प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की।

कॉफ्रेंस में संभागायुक्त सहित सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना तथा टीकमगढ़ के जिला कलेक्टर तथा अनुविभागीय अधिकारी सम्मिलित हुए।

मुख्य सचिव ने सबंल योजना में हुए पंजीकरण का प्रत्येक जिले में माईक्रो एनालिसिस करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा की पंजीकरण की नियमित मॉनीटरिंग की जाये और यह सुनिश्चित किया जाये की योजना के लिये पात्र व्यक्ति ही पंजीकरण प्रक्रिया में सम्मिलित हो। योजना की नगरीय निकाय और ग्राम पंचायत वार समीक्षा की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रमुख सचिव श्रम श्री संजय दुबे ने भी जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

राजस्व प्रकरणों की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने सर्वाधिक राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिये छतरपुर कलेक्टर श्री रमेश भंडारी को बधाई दी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में नामांतरण, बँटवारा, सीमाकंन, अभिलेखों में सुधार, डायवर्सन के प्रकरणों की अनुविभाग और तहसीलवार समीक्षा की। उन्होंने भू-राजस्व संहिता में संशोधन अनुसार निर्धारित समय सीमा का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

पटवारी प्रशिक्षण, खरीफ गिरदावरी, फसल बीमा, रेवेन्यू एप और किसान एप के संचालन पर भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में चर्चा हुई। पटवारी तथा राजस्व निरीक्षकों को रेवेन्यू एप का अधिकाधिक उपयोग करने के निर्देश दिये गये। राजस्व प्रकरणों के संबंध में प्रमुख सचिव राजस्व हरिरंजन राव एवं राजस्व आयुक्त मनीष रस्तोगी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में मैदानी राजस्व अधिकारियों से चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिये।

 

More News
अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

16 Nov 2018 | 11:26 PM

बिलासपुर 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के नेता एवं पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह अडानी अंबानी जैसे अपने दोस्तों का कर्ज माफ करके मित्रधर्म निभा रहे हैं जबकि गरीब किसानों का रिण माफ करना तो दूर उल्टे उन्हें भुखमरी के कगार पर ला खड़ा कर दिया गया है।

 Sharesee more..
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image