Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रीको भूखण्ड होंगे सस्ते -मीणा

रीको भूखण्ड होंगे सस्ते -मीणा

जयपुर, 26 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि रीको के नवविकसित औद्योगिक क्षेत्रों में भूखण्डों की कीमतें क्षेत्रानुसार 20 से 30 प्रतिशत तक कम की जा रही हैं।

श्री मीणा ने आज यहां रीको के अधिकारियों की बैठक में कहा कि रीको भूखण्डों की खरीद पर 75 प्रतिशत राशि तक का ऋण रीको द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा, इसके साथ ही रीको औद्योगिक क्षेत्रों की भूमि के मूल्यांकन, परीक्षण और सीमांकन के लिए ड्रोन सर्वे करवाया जाएगा। रीको औद्योगिक क्षेत्रों में पानी, सड़क, बिजली, डंपिंग व्यवस्था दुरुस्त होगी।

श्री मीणा ने कहा कि रीको की भूखण्ड आवंटन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाते हुए ई नीलामी शुरु कर दी गयी है। उन्होंने अधिकारियों को नाथद्वारा के बगड़ में टायल्स उद्योगों की स्थापना के लिए गैस की उपलब्धता के लिए समन्वय के निर्देश दिए ताकि गुजरात के मोरवी के स्थान पर राजस्थान में ही टायल्स उद्योग विकसित किया जा सके। उन्होंने भीलवाड़ा, कोटा, भिवाड़ी सहित राज्य के अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में गैस उपलब्ध कराने के लिए ठोस प्रयास एवं समन्वय के निर्देश दिए। इसके साथ ही गैस की पाइप लाइन के पास नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने को कहा। इससे उद्योगों को सस्ती उर्जा मिल सकेगी।

सुनील

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image