Sunday, Jul 5 2020 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कतर में कोरोना के 530 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 99183 हुई
  • इराक में कोरोना के 2334 नये मामले, 106 की मौत
  • बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड 743 नये मामले
  • रूस में कोरोना के 6632 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 6 74 लाख के पार
  • मेघालय में कोरोना के 26 नये मामले
खेल


रिजीजू ने फिट इंडिया प्‍लॉग रन को दिखाई हरी झंडी

रिजीजू ने फिट इंडिया प्‍लॉग रन को दिखाई हरी झंडी

नयी दिल्ली, 02 अक्टूबर (वार्ता) युवा और खेल मामलों के मंत्री किरेन रिजीजू ने महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर बुधवार को इन्दिरा गांधी स्‍टेडियम से फिट इंडिया प्‍लॉग रन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

रिजीजू के साथ इस अवसर पर प्‍लॉगर रिपु दमन, कई जाने-माने खिलाड़ी, दिल्‍ली के विभिन्‍न स्‍कूलों के छात्र, डॉक्‍टर, गैर-सरकारी संगठनों और अन्‍य संस्‍थाओं के प्रतिनिधि तथा भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी उपस्थित थे।

केन्‍द्रीय मंत्री ने फिट इंडिया प्लॉग रन का हिस्सा बनने के लिए सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक स्‍वस्‍थ और स्‍वच्‍छ देश के निर्माण की दिशा में की गई इस पहल में समाज के सभी वर्गों का शामिल होना उत्‍साहवर्धक और सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह प्‍लॉग रन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐसे भारत की परिकल्‍पना को साकार करने की दिशा में उठाया गया कदम है, जिसमें देश का हर नागरिक मानसिक और शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ हो।

रिजीजू ने कहा कि देश तभी स्‍वस्‍थ हो सकता है, जब हर नागरिक स्‍वस्‍थ हो। उन्‍होंने कहा कि प्‍लॉग रन जैसा कार्यक्रम न केवल पूरे देश में आयोजित किया गया है, बल्कि विदेशों से भी ऐसी गतिविधियों के समाचार मिल रहे है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से लोगों में जागरुकता आती है। यह केवल एक दिन का ही आयोजन नहीं है, बल्कि एक आंदोलन की शुरूआत है, जो निरंतर चलेगा।

उन्होंने कहा कि फिट इंडिया अभियान देश को महान बनाने की दिशा में उठाया गया कदम है। उन्‍होंने कहा कि आज हम राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को याद कर रहे हैं। ऐसे में प्‍लॉगिंग जीवन के हर क्षेत्र में स्‍वच्‍छता लाने की उनकी दूरदृष्टि एक श्रद्धांजलि है, क्‍योंकि प्‍लॉगिंग जॉगिंग के दौरान कचरा और विशेष रूप से प्‍लास्टिक कचरे को बीनने का एक अभियान है।

नेहरू युवा केंद्र, एनएसएस केंद्र और देश भर के सरकारी और निजी संस्थान भी प्‍लॉग रन का आयोजन कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्‍वास्‍थ्‍य और स्वच्छता लोगों के जीने का एक तरीका बन सके।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 सितंबर को प्रसारित अपने मन की बात कार्यक्रम के जरिये प्रत्येक भारतीय नागरिक का प्‍लॉगिंग के माध्यम से अपने जीवन में फिटनेस और स्वच्छता को समाहित करने का आह्वान किया था।

राज

वार्ता

More News
खेल करियर बनाने में बच्चों का समर्थन करें माता-पिता: छेत्री

खेल करियर बनाने में बच्चों का समर्थन करें माता-पिता: छेत्री

04 Jul 2020 | 10:40 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि अगर बच्चे खेल में करियर बनाना चाहते हैं तो उनके माता-पिता काे इस फैसले का समर्थन करना चाहिए।

see more..
बच्चों को खेल का आनंद लेना चाहिए: सिंधू

बच्चों को खेल का आनंद लेना चाहिए: सिंधू

04 Jul 2020 | 10:28 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) ओलम्पिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने स्कूली बच्चों के लिए खेल के महत्व पर जोर देते हुये कहा है कि बच्चों को जीतने या हारने के बारे में सोचने के बजाय खेल का आनंद लेना चाहिए।

see more..
बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को दो-सितारा अकादमी का दर्जा

बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को दो-सितारा अकादमी का दर्जा

04 Jul 2020 | 10:13 PM

बेंगलुरु, 04 जुलाई (वार्ता) एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने जेएसडब्ल्यू बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को उसके युवा विकास कार्यक्रम के लिए दो-सितारा अकादमी का दर्जा दिया है।

see more..
बंगलादेश के पूर्व क्रिकेटर मुर्तजा कोरोना से संक्रमित

बंगलादेश के पूर्व क्रिकेटर मुर्तजा कोरोना से संक्रमित

04 Jul 2020 | 10:02 PM

ढाका, 04 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा का 15 दिनों में दूसरी बार कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

see more..
गलतियां कम करने के लिए खेल अनुभवों को डायरी में लिखते हैं कोटल

गलतियां कम करने के लिए खेल अनुभवों को डायरी में लिखते हैं कोटल

04 Jul 2020 | 9:48 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबॉलर प्रीतम कोटल ने कहा है कि वह अभ्यास सत्र के अपने अनुभवों को अपनी निजी डायरी में लिखते हैं ताकि वह खेलने के दौरान अपनी गलतियां न दोहराएं।

see more..
image