Friday, Apr 19 2024 | Time 11:00 Hrs(IST)
image
खेल


रिजिजू ने श्रीनगर में वॉटर स्पोर्टस अकादमी में नौकायन के लिए खेलो इंडिया स्टेट सेंटर फॉर एक्सिलेंस इंडिया का उद्घाटन किया

रिजिजू ने श्रीनगर में वॉटर स्पोर्टस अकादमी में नौकायन के लिए खेलो इंडिया स्टेट सेंटर फॉर एक्सिलेंस इंडिया का उद्घाटन किया

श्रीनगर, 11 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को श्रीनगर में जम्मू कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल वाटर स्पोर्ट्स अकादमी में नौकायन के लिए खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (केआईएससीई) का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर श्रीनगर की डल झील के नेहरू पार्क में एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा , उनके सलाहकार फारूक खान और जम्मू कश्मीर के युवा मामलों के सचिव आलोक कुमार भी उपस्थित थे।

रिजिजू ने इस वर्ष की शुरुआत में आयोजित खेलो इंडिया विंटर गेम्स के अवसर पर कहा था कि जल्दी ही उनका मंत्रालय श्रीनगर में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वॉटर स्पोर्टस केन्द्र खोलेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी सभी तैयारियां हो चुकी हैं तथा इसके लिए जरुरी धनराशि आवंटित की जा चुकी है।

उन्होंने अकादमी के उद्धाटन अवसर पर कहा, “यहां के युवा खिलाड़ियों के जीवन में बदलाव लाने के लिए डल झील में आना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है। यहां बहुत अधिक संभावनाएं हैं ऐसे में हम खेल मंत्रालय की ओर से जम्मू-कश्मीर स्पोर्टस काउंसिल के साथ मिलकर युवा खिलाड़ियों की मदद करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जम्मू- कश्मीर के लिए बहुत सारी योजनाएँ हैं। यह हमारे भविष्य के चैंपियन खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन अवसर होग। ”

रिजिजू ने कश्मीर घाटी में कई तरह की खेल प्रतियोगिताएं शुरु करने की भी घोषणा की और कहा कि जम्मू-कश्मीर काउंसिल श्रीनगर में वाटर स्पोर्ट्स की सुविधा को दुनिया की बेहतरीन सुविधाओं में से एक बनाने की पूरी कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, 'मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि श्री मनोज सिन्हा और उनकी टीम इस दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है। इस बारे में मनोज सिन्हा और हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचार एक समान हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि हम खेल के क्षेत्र में जम्मू कश्मीर को हरसंभव सहायता प्रदान करेंगे। इस वर्ष से हम यहां एक खेलो इंडिया महिला फुटबॉल लीग शुरू करने जा रहे हैं जिसे खेल मंत्रालय द्वारा सभी प्रकार का सहयोग दिया जाएगा। इसके अलावा अक्टूबर-नवंबर में पहलगाम में हम एक मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन भी करेंगे।”

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image