Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
खेल


जैसलमेर में फिट इंडिया वॉकथान का उद्घाटन करेंगे रिजिजू

जैसलमेर में फिट इंडिया वॉकथान  का उद्घाटन करेंगे रिजिजू

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू 31 अक्टूबर को जैसलमेर में 200 किलोमीटर लम्बी फिट इंडिया वॉकथान का उद्घाटन करेंगे। इसका आयोजन भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने किया है।

रिजिजू दो दिवसीय दौरे पर 30 अक्टूबर को जोधपुर और जैसलमेर आएंगे। रिजिजू 30 अक्टूबर को दिल्ली से रवाना होकर जोधपुर पहुंचेंगे और उसी दिन जोधपुर से जैसलमेर के लिए रवाना होंगें। रिजिजू 31 अक्टूबर को जैसलमेर में 200 किलोमीटर लम्बी फिट इंडिया वॉकथान का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर उनके साथ बॉलीवुड अभिनेता और फिटनेस आइकन विद्युत् जामवाल भी मौजूद रहेंगे।

रिजिजू फिट इंडिया मिशन 200 किलोमीटर वॉकथान में अपने सहभागियों के साथ भाग लेंगे। वह 31 अक्टूबर को ही जैसलमेर से जोधपुर के लिए रवाना होकर वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। यह आयोजन तीन दिनों 31 अक्टूबर से दो नवम्बर तक चलेगा जिसमें जवान और विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बालों के कर्मी हिस्सा लेंगे और 200 किमी चलेंगे।

वॉकथान दिन और रात चलती रहेगी और थार रेगिस्तान से भी गुजरेगी। रिजिजू ने इस आयोजन को लेकर कहा कि यह प्रधानमंत्री का आह्वान है कि फिट इंडिया आंदोलन को जन आंदोलन बनाया जाए। उन्होंने कहा कि यह बड़ी ख़ुशी की बात है कि देश के बहादुर जवान इस वॉकथान के जरिये फिटनेस के महत्त्व को फैलाने के लिए मिलकर आगे आये हैं। उन्होंने कहा कि वह जैसलमेर में जवानों के साथ जुड़ेंगे और उनके साथ वॉक में हिस्सा लेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट को देश के हर कोने तक पहुंचाना खेल मंत्रालय का लक्ष्य है।

राज

वार्ता

image