Friday, Apr 19 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
खेल


ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट के लिए हीरा: शिखर

ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट के लिए हीरा: शिखर

वेलिंगटन, 05 फरवरी (वार्ता) भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट का हीरा बताया है।

शिखर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले पहले ट्वंटी-20 मैच की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को कहा, “पंत एक आक्रामक बल्लेबाज है, वह टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह अपने खेल से बहुत कम समय में ही विरोधियों को मैच से दूर कर देता है। मुझे उम्मीद है कि वह इस सीरीज में मिले अवसर को बखूबी निभाएगा।”

गौरतलब है कि हाल ही में 21 वर्षीय पंत को आईसीसी एमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं चुना गया था जिसे भारत ने 4-1 से जीता था, लेकिन वह बुधवार से न्यूजीलैंड के साथ शुरु होने वाली ट्वंटी-20 सीरीज में टीम में लौटे हैं। पंत को अभी से धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है हालांकि ट्वंटी-20 सीरीज में वह विशुद्ध बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे।

शिखर ने सीरीज के लिए कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि हम इस दौरे को सकारात्मक और जोश के साथ खत्म करें ताकि यह जोश इस महीने के अंत में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज में बरकरार रह सके। यह सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा अवसर है जहां वे टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर सकते हैं।”

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image