Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
खेल


ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना नहीं

ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना नहीं

नयी दिल्ली, 14 मई (वार्ता) भारतीय चयनकर्ताओं ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 11 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारत ए टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है जिससे उनके विश्व कप टीम में शामिल किये जाने की संभावना ख़त्म हो गयी है।

भारत की विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में इस समय केदार जाधव चोटिल हैं। जाधव को आईपीएल के दौरान कंधे में चोट लग गयी थी जिससे वह आईपीएल के शेष मैचों से बाहर हो गए थे। हालांकि चयनकर्ताओं ने कहा है कि वे 23 मई तक जाधव के फिट होने का इन्तजार करेंगे। आईसीसी ने विश्व कप टीमों को 23 मई तक अपनी 15 सदस्यीय टीम में कोई भी परिवर्तन करने का समय दिया है।

भारतीय बोर्ड का कहना है कि वह 23 मई तक जाधव की फिटनेस का इन्तजार करेगा और उसके बाद ही कोई फैसला लेगा। चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम के लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की है जिसमें अंबाटी रायुडू, पंत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी शामिल हैं।

चयनकर्ताओं ने 11 जुलाई से शुरू होने वाले भारत ए टीम के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए पंत को एकदिवसीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया है। भारत ए टीम इस दौरे में 11, 14, 16, 19 और 21 जुलाई को पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाना है। इससे पंत के विश्व कप टीम में शामिल किये जाने की संभावना समाप्त हो गयी है, हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने इस बात की जोरदार वकालत की थी कि पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए।

 

image