Friday, Mar 29 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


ऋषि सुनक ने की भारतीय सास-ससुर की तारीफ

ऋषि सुनक ने की भारतीय सास-ससुर की तारीफ

लंदन 18 जुलाई (वार्ता) ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहे श्री ऋषि सुनक ने अपने भारतीय सास-ससुर, इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की तारीफ की है।

ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री से जब रविवार को कंजर्वेटिव नेतृत्व की बहस के दौरान उनकी पत्नी अक्षता के परिवार को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके सास-ससुर ने जो मुकाम हासिल किया है उस पर उन्हें गर्व है।

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी के परिवार की कहानी सभी के लिए प्रेरणादायक है।

श्री सुनक कहा, “मेरे ससुर के पास कोई संपत्ति नहीं थी, बस एक सपना था और कुछ सौ पाउंड थे जो मेरी सास की बचत से उन्हें मिले। उसी बचत के साथ उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े, सबसे सम्मानित और सफल कंपनियों में से एक का निर्माण किया, जिसने ब्रिटेन में हजारों लोगों को रोजगार दिया है।”

उन्होंने कहा कि यह कहानी उनकी पार्टी के मूल्यों को दर्शाती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस सप्ताह सांसदों मतदान राउंड खत्म होने के बाद श्री सनक अंतिम दो जगह बनाने की स्थिति में है, जिसके बाद लगभग 160,000 पार्टी सदस्य डाक मतपत्र में विजेता का चयन करेंगे।

राम अशोक

वार्ता

More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image