Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रीटा एवं बेनीवाल ने ली शपथ

रीटा एवं बेनीवाल ने ली शपथ

जयपुर 28 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में झुंझनूं जिले के मंडावा विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक रीटा चौधरी एवं नागौर जिले के खींवसर विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) विधायक नारायण बेनीवाल ने आज यहां विधानसभा सदस्य की शपथ ली।

विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने पन्द्रहवीं विधानसभा के तृतीय सत्र के पहले दिन विधानसभा में नवनिर्वाचित दोनों सदस्यों को शपथ दिलाई। दोनों ने हिन्दी में शपथ ली।

उल्लेखनीय है कि गत 21 अक्टूबर को मंडावा एवं खींवसर में विधानसभा उपचुनाव में रीटा चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार सुशीला सींगड़ा को 33 हजार से अधिक मतों से हराया। वह दूसरी बार विधायक बनी है। रीटा चौधरी वर्ष 2008 में कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में पहली बार विधायक निर्वाचित हुई थी।

श्री बेनीवाल पहली बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। भाजपा और रालोपा गठबंधन उम्मीदवार के रुप में श्री बेनीवाल ने कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व मंत्री हरेन्द्र मिर्धा को करीब साढ़े चार हजार मतों से हराया था। गत लोकसभा चुनाव में मंडावा से भाजपा विधायक नरेन्द्र खींचड़ के झुंझूनूं तथा खींवसर से रालोपा विधायक हनुमान बेनीवाल के नागौर से सांसद चुने जाने के बाद इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव कराया गया था।

जोरा

वार्ता

image