Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
खेल


रितु कांस्य से चूकीं, साक्षी, फोगाट और पूजा की उम्मीदें कायम

रितु कांस्य से चूकीं, साक्षी, फोगाट और पूजा की उम्मीदें कायम

बुडापेस्ट, 24 अक्टूबर (वार्ता) भारत की रितु मलिक ने सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 65 किग्रा वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में बुधवार को हारकर इतिहास बनाने से चूक गयीं जबकि ओलम्पिक कांस्य विजेता साक्षी मलिक 62 रितु फोगाट 50 और पूजा ढांडा 57 के रेपचेज में पहुंच जाने से भारत की महिला वर्ग में कांस्य पदक की उम्मीदें बनी हुई हैं। रितु ने रेपचेज में बुल्गारिया की सोफिया रिसतोवा को बेहद रोमांचक मुकाबले में 9-8 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बनायीं लेकिन जापान की अयाना गेम्पेइ से 3-7 से हार का सामना करना पड़ा। रेपचेज में पहुंची एक अन्य भारतीय पहलवान नवजोत कौर (68) ने पहले राउंड में कोरिया की युनसिल जांग को 10-0 से हराया लेकिन दूसरे मुकाबले में कनाडा की ओलिविया ग्रेस से 0-11 से हारने के साथ ही उनकी कांस्य पदक के मुकाबले में जाने की उम्मीद टूट गयी।

भारत को ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मालिक (62) से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें क्वार्टरफाइनल में जापान की युकाको कवाई से 2-16 के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा मगर युकाको के फाइनल में पहुंच जाने से साक्षी को रेपचेज में उतरने का मौका मिल गया जो गुरूवार को खेला जाएगा।

रितु फोगाट (50) को जापान की युई सुसाकी ने क्वार्टरफाइनल में 11-0 से हराया लेकिन सुसाकी के फाइनल में पहुंच जाने के कारण रितु को रेपचेज में उतरने का मौका मिल गया है जहां उनका सामना रोमानिया की एमिलिया एलीना से होगा।

पिंकी (53) को प्री क्वार्टरफाइनल में पोलैंड की कतरजाएना क्राजविक से 2-7 से और पूजा ढांडा (57) को चीन की निंगनिंग रोंग से नजदीकी मुकाबले में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। क्राजविक के सेमीफाइनल में हार जाने से पिंकी का रेपचेज का सपना टूट गया। रोंग के फाइनल में पहुंचने से पूजा को रेपचेज में उतरने का मौका मिल गया है जहां उनका मुकाबला अजरबैजान की एल्योना कोलसनिक से होगा।

अन्य भारतीय महिला पहलवानों में सीमा (55), सरिता (59), रजनी (72) और किरण (76) की चुनौती समाप्त हो चुकी है।

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image