Friday, Mar 29 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
खेल


मिक्स्ड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में खेलेंगी रितु फोगाट

मिक्स्ड मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में खेलेंगी रितु फोगाट

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (वार्ता) लोकप्रिय फोगाट बहनों में से एक रितु कुश्ती के अखाड़े में सफलता हासिल करने के बाद अब अपने अनुभव को मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में आज़माने उतरेंगे जिसके लिये वह पहली बार मेक वन चैंपियनशिप में उतरेंगी।

पेशेवर एमएमए में उनका पहला मुकाबला चीन की राजधानी बीजिंग में होगा, जहां वह 16 नवंबर को वन चैंपियनशिप की ‘ऐज ऑफ ड्रैगन’ प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी। बॉलीवुड फिल्म दंगल से लोकप्रिय हुयीं फोगाट बहनें कुश्ती में कई बड़े अंतरराष्ट्रीय पदक हासिल कर चुकी हैं, ऐसे में रितु के नयी तरह की स्पर्धा में प्रदर्शन को लेकर सभी की निगाहें लगी हैं।

रितु राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप और अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीत चुकी हैं।

जीता। रितु ने अब दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन वन चैंपियनशिप से अनुबंध किया है। उन्होंने इसके लिये

सिंगापुर के एवोल्व एमएमए में ट्रेनिंग की है।

महिला पहलवान ने मिक्स्ड मार्शल आर्टस में आने को लेकर कहा,“ मेरे लिए यह एक नया खेल है। सिंगापुर में आने से पहले मुझे सिर्फ कुश्ती का अनुभव था। यहां मैं कई सारे प्रशिक्षकों से मार्शल आर्ट के अलग अलग पहलुओं को सीख रही हूँ। मैं अपने आप को मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट के तौर पर प्रस्तुत करने के लिए तैयार हूं।”

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image