Friday, Jan 24 2020 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोरोना वायरस को लेकर अधिकारी सीनेट में जानकारी देंगे
  • चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से 25 मरे, 830 संक्रमित
  • यूनान की सरकारी वेबसाइट्स पर साइबर हमला
  • स्पेन में खराब मौसम के कारण मृतकों की संख्या बढ़ कर 13 हुई
  • कोरोना वायरस वैश्विक आपातकाल नही: डब्ल्यूएचओ
  • असांजे के प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई मई तक टली
  • कैमरून में हैजा के प्रकोप से तीन लोगों की मौत
  • चीन की यात्रा को लेकर अमेरिका ने जारी किया अलर्ट
  • रावत के ट्वीट के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज
  • दो सालों में लोकतांत्रिक संस्थान कमजोर हुये:चिदंबरम
खेल


चौथी एलीट महिला मुक्केबाजी में चंडीगढ़ की रितुज का दमदार प्रदर्शन

चौथी एलीट महिला मुक्केबाजी में चंडीगढ़ की रितुज का दमदार प्रदर्शन

कुन्नूर (केरल), 02 दिसम्बर (वार्ता) चौथी एलीट महिला मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की सोमवार को मुंडायाद इंडोर स्टेडियम में शुरुआत हुई जिसमें 33 टीमों की 235 मुक्केबाज हिस्सा ले रही हैं।

चैम्पियनशिप के पहले दिन कुल 23 मैच खेले गए। पंजाब की मीनाक्षी (48 किलोग्राम भारवर्ग) ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मेघालय की इवा मारबानजांग को 5-0 से हराया। चंडीगढ़ की रितुज ने भी जीत के साथ शुरुआत की और पहली बार केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का प्रतिनिधित्व कर रहीं डेचेन को तकनीकी दक्षता से मात दी। 48 किलोग्राम भारवर्ग में ही केरला की अंचू साबू ने घरेलू समर्थकों के सामने बंगाल की मनिका कुमारी को दूसरे राउंड में तकनीकी दक्षता के बूते बाहर कर जीत हासिल की। दिन का सबसे रोचक मुकाबला असम की प्रिया गोरह और मध्य प्रदेश की अंजली शर्मा के बीच खेला गया। 48 किलोग्राम भारवर्ग के इस मैच में प्रिया ने 3-2 से जीत हासिल की।

चौथे संस्करण में भारत की कुछ शीर्ष और कुछ बेहतरीन प्रतिभाशाली मुक्केबाज देखने को मिलेंगी। इनमें विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया चहल (57 किलोग्राम भारवर्ग), जूनियर यूथ चैम्पियन ज्योति गुलिया (51 किलोग्राम भारवर्ग), 2017 यूथ विश्व चैम्पियन शशी चोपड़ा (60 किलोग्राम भारवर्ग), प्रेसिडेंट कप में पदक जीतने वाली मोनिका (48 किलोग्राम भारवर्ग), कोलोग्ने विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता मीनाकुमारी देवी (54 किलोग्राम भारवर्ग) और इंडिया ओपन की स्वर्णं पदक विजेता भाग्यवती कचारी (81 किलोग्राम भारवर्ग) राष्ट्रीय विजेता के खिताब के लिए लड़ेंगी।

मुक्केबाज कुल 10 भारवर्गों, 48, 51, 54, 57, 60, 64, 69, 75, 81 और 81 प्लस किलोग्राम भारवर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इस बार लद्दाख पहली बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहा है। पिछले साल हरियाणा ने पहला स्थान हासिल किया था जबकि रेलवे दूसरे स्थान पर रहा था। प्रारंभिक राउंड के मैच शुरुआती चार दिन खेले जाएंगे और इसके बाद 6 दिसंबर से नॉकआउट दौर शुरू होंगे। फाइनल मैच आठ दिसंबर को खेले जाएंगे।

राज

वार्ता

More News
टॉप-4 में वापसी पर मुम्बई की नजरें

टॉप-4 में वापसी पर मुम्बई की नजरें

23 Jan 2020 | 10:03 PM

हैदराबाद, 23 जनवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में अच्छा खेल रही मुम्बई सिटी एफसी अचानक से खराब दौर से गुजर रही है और इसी कारण उसने टॉप-4 का अपना स्थान भी गंवा दिया है।अब जब उसका सामना शुक्रवार को जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में मेजबान हैदराबाद एफसी से होना है तो वह जीत की पटरी पर लौटते हुए फिर से टॉप-4 में लौटना चाहेगी।

see more..
चंद्र पाल के खेल से पायनियर फाइनल में

चंद्र पाल के खेल से पायनियर फाइनल में

23 Jan 2020 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) चंद्र पाल सैनी की शानदार बल्लेबाजी (67 नाबाद) और रवि तेवतिया (3/32) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पायनियर क्लब ने हरियाणा अकादमी को 19 रनों से हराकर साहिबजादा अजीत सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुक़ाबला कोलाज स्पोर्ट्स क्लब से होगा।

see more..
सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल की टीम ने उत्तर प्रदेश को 5-1 से पीटा

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल की टीम ने उत्तर प्रदेश को 5-1 से पीटा

23 Jan 2020 | 10:03 PM

झांसी, 23 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी स्थित मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ गुरूवार से शुरू हुई 10वीं सीनियर नेशनल पुरुष हॉकी चैम्पियनशिप (ए डिवीजन) के पहले ही मैच में सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम ने उत्तर प्रदेश की टीम को 5-1 से शिकस्त दी।

see more..
प्लास्टिक कप इस्तेमाल करने पर केएससीए पर लगा जुर्माना

प्लास्टिक कप इस्तेमाल करने पर केएससीए पर लगा जुर्माना

23 Jan 2020 | 10:03 PM

बेंगलुरु, 23 जनवरी (वार्ता) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे वनडे मैच के दौरान प्लास्टिक कप इस्तेमाल करने पर कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) पर 50000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

see more..
हमारा ध्यान सिर्फ जीत पर केंद्रित : मंधाना

हमारा ध्यान सिर्फ जीत पर केंद्रित : मंधाना

23 Jan 2020 | 10:03 PM

मुंबई, 23 जनवरी (वार्ता) भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान आगामी टी-20 विश्वकप में खिताबी जीत हासिल करने पर केंद्रित है और टीम इसके अलावा फिलहाल अन्य किसी चीज के बारे में नहीं सोच रही है।

see more..
image