Sunday, Aug 9 2020 | Time 02:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सेना ने प्रदर्शनकारियों को विदेश मंत्रालय की इमारत से खदेड़ा
  • बेरूत में हिंसक झड़प में 230 से ज्यादा लोग घायल
  • चेक गणराज्य में रिहायशी इमारत में आग लगने से10 की मौत
  • मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये
  • पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत
खेल


चौथी एलीट महिला मुक्केबाजी में चंडीगढ़ की रितुज का दमदार प्रदर्शन

चौथी एलीट महिला मुक्केबाजी में चंडीगढ़ की रितुज का दमदार प्रदर्शन

कुन्नूर (केरल), 02 दिसम्बर (वार्ता) चौथी एलीट महिला मुक्केबाजी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की सोमवार को मुंडायाद इंडोर स्टेडियम में शुरुआत हुई जिसमें 33 टीमों की 235 मुक्केबाज हिस्सा ले रही हैं।

चैम्पियनशिप के पहले दिन कुल 23 मैच खेले गए। पंजाब की मीनाक्षी (48 किलोग्राम भारवर्ग) ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मेघालय की इवा मारबानजांग को 5-0 से हराया। चंडीगढ़ की रितुज ने भी जीत के साथ शुरुआत की और पहली बार केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का प्रतिनिधित्व कर रहीं डेचेन को तकनीकी दक्षता से मात दी। 48 किलोग्राम भारवर्ग में ही केरला की अंचू साबू ने घरेलू समर्थकों के सामने बंगाल की मनिका कुमारी को दूसरे राउंड में तकनीकी दक्षता के बूते बाहर कर जीत हासिल की। दिन का सबसे रोचक मुकाबला असम की प्रिया गोरह और मध्य प्रदेश की अंजली शर्मा के बीच खेला गया। 48 किलोग्राम भारवर्ग के इस मैच में प्रिया ने 3-2 से जीत हासिल की।

चौथे संस्करण में भारत की कुछ शीर्ष और कुछ बेहतरीन प्रतिभाशाली मुक्केबाज देखने को मिलेंगी। इनमें विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया चहल (57 किलोग्राम भारवर्ग), जूनियर यूथ चैम्पियन ज्योति गुलिया (51 किलोग्राम भारवर्ग), 2017 यूथ विश्व चैम्पियन शशी चोपड़ा (60 किलोग्राम भारवर्ग), प्रेसिडेंट कप में पदक जीतने वाली मोनिका (48 किलोग्राम भारवर्ग), कोलोग्ने विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता मीनाकुमारी देवी (54 किलोग्राम भारवर्ग) और इंडिया ओपन की स्वर्णं पदक विजेता भाग्यवती कचारी (81 किलोग्राम भारवर्ग) राष्ट्रीय विजेता के खिताब के लिए लड़ेंगी।

मुक्केबाज कुल 10 भारवर्गों, 48, 51, 54, 57, 60, 64, 69, 75, 81 और 81 प्लस किलोग्राम भारवर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इस बार लद्दाख पहली बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहा है। पिछले साल हरियाणा ने पहला स्थान हासिल किया था जबकि रेलवे दूसरे स्थान पर रहा था। प्रारंभिक राउंड के मैच शुरुआती चार दिन खेले जाएंगे और इसके बाद 6 दिसंबर से नॉकआउट दौर शुरू होंगे। फाइनल मैच आठ दिसंबर को खेले जाएंगे।

राज

वार्ता

More News
हॉकी प्रो लीग की सुरक्षित वापसी एफआईएच की सर्वोच्च प्राथमिकता

हॉकी प्रो लीग की सुरक्षित वापसी एफआईएच की सर्वोच्च प्राथमिकता

08 Aug 2020 | 11:41 PM

लुसाने, 08 अगस्त (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के कार्यकारी बोर्ड की ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में हॉकी प्रो लीग की सुरक्षित वापसी को सर्वोच्च प्राथमिकता रखा गया है।

see more..
वावरिंका भी यूएस ओपन से हटे

वावरिंका भी यूएस ओपन से हटे

08 Aug 2020 | 11:26 PM

बर्न (स्विटजरलैंड), 08 अगस्त (वार्ता) वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से खिलाड़ियों के हटने का सिलसिला जारी है और अब स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी स्टेनिस्लास वावरिंका ने भी इस महीने के अंत में होने वाले यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।

see more..
टी-20 विश्व कप 2022 में मिलने पर कोई नाराजगी नहीं: ऑस्ट्रेलिया

टी-20 विश्व कप 2022 में मिलने पर कोई नाराजगी नहीं: ऑस्ट्रेलिया

08 Aug 2020 | 11:20 PM

मेलबोर्न, 08 अगस्त (वार्ता) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को कहा कि इस साल स्थगित हुआ उसकी मेजबानी का टी-20 विश्व कप उसे 2022 में मिलने पर कोई नाराजगी नहीं है।

see more..
युजवेंद्र चहल ने कोरियोग्राफर धनश्री से की सगाई

युजवेंद्र चहल ने कोरियोग्राफर धनश्री से की सगाई

08 Aug 2020 | 11:08 PM

नयी दिल्ली, 08 अगस्त (वार्ता) टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कोरियोग्राफर धनश्री वर्मा से सगाई की। इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए उन्होंने इसकी जानकारी दी।

see more..
भारत के साथ बॉक्सिंग डे टेस्ट को एमसीजी में कराने की कोशिश करेंगे: सीए

भारत के साथ बॉक्सिंग डे टेस्ट को एमसीजी में कराने की कोशिश करेंगे: सीए

08 Aug 2020 | 9:42 PM

मेलबोर्न, 08 अगस्त (वार्ता) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक होक्ली ने कहा है कि बोर्ड भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजे) में कराने का हरसंभव प्रयास करेगा।

see more..
image