Friday, Mar 29 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
खेल


पुणे की सीजन की पहली जीत में चमके रितुपर्णा और चिराग

पुणे की सीजन की पहली जीत में चमके रितुपर्णा और चिराग

लखनऊ, 26 जनवरी (वार्ता) पुणे 7 एसेस ने शनिवार को स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन का शानदार आगाज किया और यहां बाबू बनारसी दास स्टेडियम में सीजन के अपने पहले मैच में मुंबई रॉकेट्स को हरा दिया। रॉकेट्स की यह इस सीजन की लगातार दूसरी हार है।

पुणे की जीत में युवा खिलाड़ी रितपुर्णा दास की अहम भूमिका रही, जिन्होंने अपना ट्रम्प मैच जीत पुणे को दो महत्वूर्ण अंक दिलाए। गौरतलब है पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं और हारने पर एक अंक का नुकसान होता है।

मिश्रित यगुल के पहले मैच में पुणे की चिराग शेट्टी- हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी ने तीन गेमों तक चले मैच में मुंबई के किम जी जुंग और किम सा रांग की जोड़ी को 14-15, 15-5, 15-6 से हराया। इसके बाद पुणे का ट्रम्प मैच था। यहां रितुपर्णा का सामना मुंबई की श्रेयांशी परदेशी से था। रितुपर्णा ने पहला गेम हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए बाकी के दोनों गेम जीत मैच 11-15, 15-9, 15-9 से अपने नाम किया और अपनी टीम 3-0 से आगे कर दिया।

पहले गेम में भी हालांकि रितुपर्णा ब्रेक तक आगे थीं। उन्होंने 4-1 की बढ़त लेने के बाद ब्रेक में 8-7 के स्कोर के साथ कदम रखा। ब्रेक के बाद श्रेयांशी ने वापसी की और पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में पुणे की खिलाड़ी ने एकतरफा खेल दिखाया। शुरुआत में स्कोर जरूर 3-3 से बराबरा था लेकिन फिर रितुपर्णा ने दमदार वापसी की।

ब्रेक में वह 8-4 के स्कोर के साथ गईं। इस बार उन्होंने ब्रेक के बाद लय नहीं गंवाई और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं। तीसरे गेम में भी मामला कुछ हद तक पहले गेम की तरह रहा। स्कोर 4-4 था और फिर ब्रेक में पुणे की खिलाड़ी 8-5 से आगे हो गई थीं। इसके बाद रितुपर्णा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मुंबई को अगले मैच में अपने स्टार परुपल्ली कश्यप से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन पुणे के कीन यीव लोह ने कश्यप को आसान मात दे पुणे को जीत दिला दी। लोह ने कश्यप को 15-7, 15-14 से हराया।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image