Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य


भारत बंद के दौरान राजद और कांग्रेस हुये बेनकाब : सुशील

भारत बंद के दौरान राजद और कांग्रेस हुये बेनकाब : सुशील

बोधगया 12 सितंबर (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि विपक्षी दलों के ‘भारत बंद’ के दौरान हिंसक वारदात को अंजाम देने से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो गया है।

श्री मोदी ने भाजपा राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन के बाद कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के विरोध में कांग्रेस के आह्वान पर 10 सितंबर को भारत बंद किया गया। बिहार में राजद और अन्य दलों ने इसका समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आम लोगों के हित से जुड़े मुद्दे पर किये गये बंद का दुर्भाग्य रहा कि इस दौरान समर्थक दलों के कार्यकर्ताओं ने आतंक फैलाकर उन्हीं आम लोगों को परेशान किया।

भाजपा नेता ने कहा, “हम दृढ़तापूर्वक कहते आ रहे हैं कि इस बंद को आम लाेगों का समर्थन प्राप्त नहीं हुआ। इसलिए, समर्थक राजनीतिक पार्टियों ने हिंसा का सहारा लेकर जबरन बंद कराया ताकि इसका राजनीतिक लाभ उठाया जा सके। बंद के दौरान अपने कुकृत्यों के कारण राजद, कांग्रेस और अन्य दलों का चेहरा बेनकाब हो गया। इस दौरान अपनी हरकतों से इन दलों ने जनता को अपना वास्तविक चेहरा दिखाया है।”

श्री मोदी ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में 31 सीटें जीती थी। इस दौरान श्री रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और श्री उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) राजग में शामिल थी। उन्होंने कहा कि लोजपा और रालोसपा अभी भी राजग में हैं। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (जदयू) भी शामिल हो गई है। इससे राजग और मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति में राजग बिहार में अगले लोकसभा चुनाव में वर्ष 2014 के मुकाबले और अधिक सीट जीतेगा। वहीं, वर्ष 2017 में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जदयू के निकलने से महागठबंधन पूरी तरह से बिखर गया है।

सूरज रमेश

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image