Friday, Apr 26 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजद को अदालत, चुनाव आयोग और संविधान पर भरोसा नहीं : सुशील

राजद को अदालत, चुनाव आयोग और संविधान पर भरोसा नहीं : सुशील

पटना 07 जुलाई (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के कोरोना महामारी के बीच राज्य में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारियों को लेकर उठाए गए सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि राजद को अदालत, चुनाव आयोग और संविधान पर भरोसा नहीं है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने मंगलवार को ट्वीट किया,“बिहार को सड़कमुक्त और विकासरहित रखने वाली लालटेन(राजद का चुनाव चिन्ह) पार्टी को यदि लोगों को संक्रमण से बचाने की चिंता होती तो वह वर्चुअल संवाद के विरोध में थाली न पीटती। जब चुनाव आयोग कोरोना काल में सुरक्षित तरीके से मतदान कराने की तैयारी कर रहा है और बुजुर्गों के साथ-साथ संक्रमितों के लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था कर रहा है, तब राजद चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहा है।

श्री मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जब अदालत राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जमानत न दे तो वे न्यायपालिका पर सवाल उठाते हैं और चुनाव हार जाएं तो इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को कोसते हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि राजद को क्या बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान पर भरोसा नहीं है।

उप मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अनलाॅक-2.0 के दौरान कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। मास्क न पहनने वालों पर कड़ाई का नतीजा है कि राज्य में 24 घंटे के भीतर 1139 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। दूसरी ओर रोजाना नौ हजार से ज्यादा सैंपल की जांच भी करायी जा रही है। लोगों के ठीक होने की दर 78 प्रतिशत हो चुकी है। साथ ही पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो रहा है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image