Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सदस्यता अभियान के लिए राजद की हुई बैठक, नहीं आये तेजस्वी

सदस्यता अभियान के लिए राजद की हुई बैठक, नहीं आये तेजस्वी

पटना 16 अगस्त (वार्ता) बिहार में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की आज बैठक हुई लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव इसमें शामिल नहीं हुये।

लोकसभा चुनाव में शून्य पर आउट हुई राजद की मौजूदा स्थिति और सदस्यता अभियान को लेकर यहां हुई बैठक राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में राजद की भूमिका पर वरिष्ठ नेताओं, विधायकों और पूर्व जिलाध्यक्षों से विचार-विमर्श किया गया। हालांकि राजनीतिक गतिविधियों से लंबे समय से दूरी बनाये हुये श्री तेजस्वी प्रसाद यादव बैठक में नहीं आये। साथ ही पार्टी विधायक तेजप्रताप यादव और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी शामिल नहीं हुईं।

बैठक के बाद राजद नेताओं ने बताया कि पार्टी की बैठक कल भी होगी। इस दौरान सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी से कम से कम 15 हजार नये सदस्यों को जोड़ने के लिए कहा गया है।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर चल रही बैठक में आगे के संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर पूछे जाने पर कहा, “हमारी पार्टी के नेताओं की कमी नहीं है। केवल तेजस्वी यादव नहीं हैं, उससे फर्क नहीं पड़नेवाला है। जब मुख्यमंत्री पद की शपथ होगी, तब तेजस्वी यादव की खोज होगी।”

वहीं राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि श्री तेजस्वी यादव के बैठक में नहीं आने से फर्क तो पड़ता ही है। वह नेता प्रतिपक्ष हैं। पार्टी की गतिविधियों एवं कार्यक्रमों में उनका उपस्थित होना जरूरी है।

सूरज शिवा

वार्ता

More News
झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 7:08 PM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा के तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

see more..
संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

16 Apr 2024 | 6:46 PM

गया 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान को ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में इस्तेमाल करने के लिए विपक्षी दलों को चेतावनी देते हुए आज कहा कि इसे कोई भी नहीं बदल सकता, यहां तक कि खुद डॉ. भीमराव अंबेडकर भी इसे नहीं बदल सकते लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि यदि लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल दिया जाएगा।

see more..
image