Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जातीय जनगणना होने से पहले राजद पीछे हटने वाला नहीं : लालू

जातीय जनगणना होने से पहले राजद पीछे हटने वाला नहीं : लालू

पटना 05 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद )अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि जातीय जनगणना को लेकर उनकी पार्टी शुरू से ही लड़ाई लड़ती रही है और जब तक यह हो नहीं जाता राजद इससे पीछे हटने वाला नहीं है।

श्री यादव ने राजद की दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के यहां अंतिम दिन मंगलवार को दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जातीय जनगणना होने से पिछड़े समाज के लोगों का विकास होगा। जातीय जनगणना नहीं होने से बजट का आवंटन नहीं हो पाता है। उन्होंने कहा कि इसके कारण पिछड़े समाज के लोग और पिछड़ते ही जा रहे हैं।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर उनकी लड़ाई जारी रहेगी। शुरू से ही इस लड़ाई को वह लड़ते रहे हैं और जब तक यह हो नहीं जाता तब तक राजद लड़ाई से हटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर उच्चतम न्यायालय में जो हलफनामा दी गई है ,वह सही नहीं है।

श्री यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) पर चुटकी लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार कहते थे कि जो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे ,वह उन्हीं से हाथ मिलाएंगे। श्री कुमार अपनी कही हुई इस बात को अब भूल गए हैं। उनकी पार्टी जदयू ने ही समर्पण कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा )के साथ ही श्री कुमार हैं तो ऐसे में श्री कुमार को बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग करनी चाहिए।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image