Friday, Mar 29 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजद ने लालू के जन्मदिन पर 73 हजार गरीबों को कराया भोजन

राजद ने लालू के जन्मदिन पर 73 हजार गरीबों को कराया भोजन

पटना 11 जून (वार्ता) बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन के अवसर पर गुरुवार को केक नहीं काटकर 73 हजार गरीब परिवारों को भोजन कराया।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने यहां कहा कि पार्टी हर साल राजद अध्यक्ष का जन्मदिन धूम-धाम से मनाती रही है लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर सादगी के साथ मनाया जा रहा है। इस बार केक नहीं काटा गया है। पार्टी के कार्यकर्ता केक की जगह गरीबों की थाली में भोजन परोस रहे हैं। यह वही थाली है, जिसे बजाकर गरीब जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्चुअल रैली (बिहार जनसंवाद) का विरोध किया था।

राजद अध्यक्ष के 73वें जन्मदिन के मौके पर पार्टी के कार्यकर्ता 73 हजार गरीब परिवारों को भोजन कराने में लगे हैं। सभी जिलों के प्रत्येक प्रखंड में कम से कम 151 गरीब परिवारों को भोजन कराने का प्रबंध किया गया है। पार्टी के कार्यकर्ता ऐसे चिन्हित परिवारों को भोजन करा रहे हैं। राजधानी पटना में भी कार्यकर्ता गरीबों को जगह-जगह भोजन कराने में लगे हैं। पार्टी के प्रदेश कार्यालय के निकट झोपड़ियों में रह रहे लोगों को खाने पैकेट का दिया गया। इसी तरह फतुहा, मसौढ़ी, बाढ़, मोकामा और दानापुर में भी गरीबों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया।

राजद अध्यक्ष के बड़े पुत्र एवं विधायक तेजप्रताप यादव ने अपने पिता के 73वें जन्मदिन के मौके पर पटना सिटी स्थित शक्तिपीठ छोटी पटन देवी मंदिर में 73 दीपों से सजी थाली से आरती की। इसके बाद मंदिर स्थित गौशाला में जाकर गौमाता की सेवा की। उन्होंने मंदिर परिसर में तुलसी और पीपल के पौधे भी लगाए। उन्होंने कहा कि पिता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए माता से प्रार्थना की है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image