Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सवर्ण आरक्षण के विरोधी राजद का नहीं खुलेगा खाता : रामविलास

सवर्ण आरक्षण के विरोधी राजद का नहीं खुलेगा खाता : रामविलास

पटना 11 जनवरी (वार्ता) लाेक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों के आरक्षण का विरोध करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खुल पाएगा।

केंद्रीय मंत्री श्री पासवान ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को शिक्षण संस्थानों में प्रवेश तथा नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण दने के लिए लोकसभा एवं राज्यसभा में पेश किये गये विधेयक का विरोध करने से राजद बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा कि राजद ने संसद के दोनों सदनों में इस विधेयक का विरोध किया और इसके खिलाफ वोटिंग भी की।

श्री पासवान ने कहा कि राजद लंबे समय से सवर्णों का विरोध करता रहा है और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जब बिहार के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने इस समुदाय के अस्तित्व को समाप्त करने के लिए ‘भूरा बाल साफ करो’ का नारा दिया था। उन्होंने कहा कि दो दशक बाद भी राजद का सवर्णों के लिए रुख नहीं बदला है।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजद आज तक सवर्णों के विरोध का धूल फांक रहा है और इस रुख के कारण वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उसके एक भी प्रत्याशी नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह एवं रघुवंश प्रसाद सिंह जैसे नेता चुनाव में किस मुंह से अपने समुदाय (सवर्ण) के लोगों से वोट मांगने जाएंगे।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image