Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रालोद उपाध्यक्ष ने सरकार को किसान आंदोलन को लेकर दी चेतावनी

रालोद उपाध्यक्ष ने सरकार को किसान आंदोलन को लेकर दी चेतावनी

शामली 05 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी आज यहां हुई महापंचायत में केंद्र सरकार पर किसान आंदोलन को लेकर जम कर बरसे और भड़काने वाली बात में कहा कि किसानों पर अगर ऊंगली उठी तो उसे तोड़ दिया जायेगा ।

किसान आंदोलन के बहाने अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहे जयंत चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में हजारों की संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं। इन किसानों के समर्थन में कई राजनीतिक दल भी उतर आए हैं। राजनीतिक दल सरकार पर कृषि कानूनों को वापस लेने का लगातार दबाव भी बना रहे हैं। सभी विपक्षी राजनीतिक दलों ने किसानों के दर्द को समझा है, इसलिए वे उनका भी आभार जताते है।

जयंत ने केन्द्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि दिल्ली में बैठी सरकार कृषि बिलों का विरोध करने वाले किसानों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है, सरकार न तो एमएसपी दे रही है, न किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कर रही है। किसानों के आंदोलन को विफल करने के लिए ही सरकार ने 26 जनवरी की हिंसा की साजिश रची, अन्नदाताओं पर लाठियां बरसायी गयी जिसमें दो वृद्ध किसान 80 साल के गुरु सुखनाम सिंह व जीतसिंह गंभीर रूप से घायल हो गए जो आज अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

हमले में घायल जीतसिंह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांव का ही है। यह सरकार किसानों को फंसाना चाहती है। अत्याचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा। सरकार को जान लेना चाहिए कि अगर किसानों की तरफ उंगली भी उठायी तो उसे तोड दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पंचायत को नाकाम करने के लिए धारा 144 लागू कर दी लेकिन इसके बावजूद पंचायत का आयोजन हुआ। पंचायत में चारों तरफ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा दिखाई दिया है, अब भाजपा को भी अपना झंडा बदलना होगा।

सं विनोद

वार्ता

image