Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में रालोसपा का 04 फरवरी को बिहार बंद

पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में रालोसपा का 04 फरवरी को बिहार बंद

पटना 02 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की आज पुलिस लाठीचार्ज में पिटाई के विरोध में आज रालोसपा ने 04 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया है।

रालोसपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय मेें आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री कुशवाहा को आज पुलिस लाठीचार्ज में गंभीर रूप से घायल किये जाने पर बिहार की नीतीश सरकार की तानाशाही रवैया के विरोध में रालोसपा ने इस वर्ष 04 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया है।

कार्यकारी अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुये कहा कि शिक्षा में सुधार को लेकर पूर्व से घोषित कार्यक्रम के तहत आज शांतिपूर्ण ढंग से राजभवन मार्च निकाला गया था। मार्च के डाकबंगला चौराहे पर पहुंचते ही वहां पहले से मौजूद पुलिस बल के जवानों ने श्री कुशवाहा को देखते ही बर्बर तरीके से पिटाई शुरू कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर पुलिस श्री कुशवाहा की हत्या करना चाहती थी, यदि कार्यकर्ताओं ने नहीं बचाया हाेता तो पुलिस उन्हें जान से ही मार देती।

पुलिस लाठीचार्ज में श्री कुशवाहा के साथ ही युवा रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु पटेल, महासचिव संजय मेहता, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रेखा गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव मालती कुशवाहा और मधु मंजरी समेत कई कार्यकर्ता पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती है। अस्पताल मेें श्री कुशवाहा का कुशलक्षेम पूछने के लिए कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, कांग्रेस की सुपौल से सांसद रंजीत रंजन समेत बड़ी संख्या में घटक दलों के नेता पहुंचे।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image