Friday, Mar 29 2024 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रालोसपा ने राजू महतो को बनाया झारखंड का अध्यक्ष

रालोसपा ने राजू महतो को बनाया झारखंड का अध्यक्ष

पटना 20 जून (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने झारखंड आंदोलन के सक्रिय नेता रहे राजू महतो को झारखंड का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

रालोसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शंकर आजाद और राष्ट्रीय महासचिव फजल इमाम मल्लिक ने आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में श्री महतो की उपस्थिति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि झारखंड में संगठन को और मजबूत बनाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यह निर्णय लिया है। श्री महतो ने झारखंड आंदोलन के दौरान सक्रिय भूमिका निभाई थी।

दोनों नेताओं ने कहा कि इस वर्ष झारखंड और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी लेकिन यदि सीटों को लेकर सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो ऐसे में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने झारखंड और हरियाणा में अपने प्रभाव वाले सीटों को चिन्हित कर लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी की कोशिश होगी कि झारखंड में महागठबंधन के साथ सीटों का तालमेल हो, जिससे की मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जा सके।

इसी तरह हरियाणा में मुख्य विपक्षी कांग्रेस के साथ तालमेल की कोशिश की जाएगी। लोकसभा के चुनाव में पार्टी ने हरियाणा में कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन किया था और ऐसे में उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ तालमेल होगा।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image