Friday, Mar 29 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रालोसपा का भाजपा-लोजपा से गठबंधन है : उपेन्द्र

रालोसपा का भाजपा-लोजपा से गठबंधन है : उपेन्द्र

पटना 09 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी(रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने आज कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन पहले से सिर्फ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) एवं लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के साथ है और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जनता दल (जदयू) से कोई गठबंधन नहीं है।

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी का जदयू के साथ कोई गठबंधन नहीं है। जदयू की तरह उनकी पार्टी ‘आया राम, गया राम’ नहीं। उन्होंने कहा कि रालोसपा का गठबंधन पहले से सिर्फ भाजपा एवं लोजपा के साथ है।

श्री कुशवाहा ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व ही उन्होंने कहा था कि श्री नरेन्द्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए जबकि मुख्यमंत्री श्री कुमार उस समय श्री मोदी का खुलकर विरोध कर रहे थे, जिससे गठबंधन किया है उनके साथ गठबंधन धर्म निर्वहन करने का दायित्व भी बनता है। उन्होंने कहा कि जदयू के साथ रालोसपा के गठबंधन की पहल भाजपा को करनी पड़ेगी। वर्ष 2014 में जब गठबंधन हुआ था उस समय सिर्फ तीन पार्टियां भाजपा, लोजपा और रालोसपा ही थी।

उपाध्याय सूरज

रमेश

जारी (वार्ता)

image