Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रालोसपा के बिहार बंद का मिलाजुला असर, 238 से अधिक बंद समर्थक हिरासत में

रालोसपा के बिहार बंद का मिलाजुला असर, 238 से अधिक बंद समर्थक हिरासत में

पटना 04 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के बिहार में शिक्षा के सुधार को लेकर दो दिन पूर्व राजभवन मार्च के दौरान पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और उनके समर्थकों पर हुई पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में आज राज्यव्यापी बंद का मिलाजुला असर रहा और इस दौरान 238 से अधिक बंद समर्थकों को हिरासत में लिया गया।

राज्य पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि जबरन दुकान बंद करा रहे और यातायात बाधित करने के आरोप में 238 से अधिक बंद समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। इस दौरान कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। एहतियात के तौर पर सार्वजनिक स्थलों एवं सरकारी प्रतिष्ठानों के निकट दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

बंद समर्थकों ने राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहा, राजा बाजार, हड़ताली मोड़ और जगदेव पथ के निकट सड़क को जामकर लगभग दो घंटे तक यातायात को अवरुद्ध रखा। इसी तरह पटना जंक्शन के निकट भी कुछ देर के लिए बंद समर्थकों ने यातायात को बाधित किया। बक्सर स्टेशन पर रालोसपा समर्थकों ने नयी दिल्ली से पटना आ रही राजधानी एक्सप्रेस को भी कुछ देर के लिए रोक दिया लेकिन रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने तत्काल कार्रवाई कर बंद समर्थकों को खदेड़ दिया।

रालोसपा के आज के बंद को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ ही महागठबंधन के घटक कांग्रेस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम), लोकतांत्रिक जनतादल (लोजद) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने भी अपना समर्थन दिया था। बंद समर्थक आज तड़के से ही राजधानी पटना में निकल गये थे। दिन चढ़ने के बाद राजधानी की प्रमुख सड़कों पर आम दिनों की अपेक्षा वाहनों का परिचालन कम रहा।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image