Friday, Mar 29 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शहरी नल-जल योजना के लिए काटी गई सड़कों की 15 मई के पहले तक हर हाल में हो मरम्मत : तारकिशोर

शहरी नल-जल योजना के लिए काटी गई सड़कों की 15 मई के पहले तक हर हाल में हो मरम्मत : तारकिशोर

पटना 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शहरी नल-जल निश्चय योजना के क्रियान्वयन में अधिकांश सड़कों को काटने और पाइप बिछाने के बाद उसकी मरम्मत नहीं किये जाने को खेदजनक बताया और नगर निकायों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 15 मई के पहले तक क्रियान्वित योजनाओं की सड़कों की मरम्मत हर हाल में सुनिश्चित कराई जाए।

श्री प्रसाद ने गुरुवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहरी निकायों के पदाधिकारियों के साथ शहरी नल-जल निश्चय योजना के प्रथम एवं द्वितीय चरण के अंतर्गत किए गए कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में कहा कि शहरी नल-जल निश्चय योजना के क्रियान्वयन के क्रम में अधिकांश शहरी निकायों में सड़कों को काटा गया है और पाइपलाइन बिछाने के बाद उसकी मरम्मत नहीं की गई, जो खेदजनक है।

उप मुख्यमंत्री ने सभी नगर निकायों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 15 मई के पहले तक क्रियान्वित योजनाओं की सड़कों की मरम्मति हर हाल में सुनिश्चित कराई जाए ताकि बारिश के पहले सड़कों पर वाहनों का परिचालन सुगमतापूर्वक हो सकें, अन्यथा सड़कों के क्षतिग्रस्त रहने पर बारिश के मौसम में आवाजाही में आम नागरिकों को कठिनाई होगी। उन्होंने इसे पूरी संवेदनशीलता के साथ से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image