Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रामगढ़ में बैंक डकैती की योजना बनाते धरे गये लुटेरे

रामगढ़ में बैंक डकैती की योजना बनाते धरे गये लुटेरे

सीकर, 10 जून (वार्ता) राजस्थान में रामगढ़ शेखावाटी थाना क्षेत्र में पुलिस ने सोमवार को राज्य के दस नामी बदमाशों को बैंक डकैती की योजना बनाते हथियारों सहित गिरफ्तार करके बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है।

फतेहपुर के पुलिस उप अधीक्षक कुशाल सिंह ने पत्रकारों को बताया कि ये बदमाश जयपुर में आठ जून को जयपुर में संजय सर्किल के हाजी कॉलोनी में एक व्यक्ति के घर गोलियां चलाकर भागे थे। ये बदमाश रामगढ़ में बैंक लूटने की योजना बना रहे थे कि पुलिस ने उन्हें पहले ही धर दबोंचा।

उन्होंने बताया कि अवैध हथियारों एवं अपराधियों की धरपकड़ बाबत चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान सोमवार को दोपहर एक बजे थानाधिकारी हिम्मत सिंह को सूचना मिली कि कस्बे के होटल राजपैलेस में आठ-दस बदमाश एक कमरे में रूके हुए हैं जिनके पास हथियार हैं। इस सूचना पर थानाधिकारी और अन्य पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ राजपैलेस होटल के पास पहुंचे। होटल की सीढ़ियों के सामने ही प्रथम मंजिल पर बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा है जिसमें उस समय काम चल रहा था। बैंक के द्वार के पास करीब पांच फुट की दूरी पर होटल का वह कमरा है जिसमें बदमाश ठहरे हुए थे। थानाधिकारियों ने दरवाजे पर कान लगाकर अंदर की बात सुनी तो अंदर आठ दस व्यक्तियों की बात-चीत सुनाई दी जो पास वाली बैंक को लूटने की योजना बना रहे थे। हथियारों से लैस पुलिस बल ने धक्का देकर दरवाजा खोला तथा बदमाशों को सम्भलने का मौका दिये बिना दबोच लिया। उनके पास से दो पिस्टल और 11 जिन्दा कारतूस तथा दो सरिये बरामद करके बैंक डकैती योजना को विफल किया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाशों में सिराज अहमद, वसीम अहमद, मोहम्मद सईद,मोहम्मद आजम, मोहम्मद शाबिर, शोयब खान, रशीद खान, अकरम, मोहम्मद शरीफ और अकबर हैं। ये सभी जयपुर के हैं। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक स्कार्पियो और एक आई 20 गाड़ी भी बरामद की है।

More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image