Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर ने ‘स्मार्ट’ फैसला किया: जोकोविच

फेडरर ने ‘स्मार्ट’ फैसला किया: जोकोविच

रोम, 18 मई (वार्ता) विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने स्विस मास्टर रोजर फेडरर के क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाले ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन से हटने के निर्णय को बुद्धिमानी से भरा फैसला बताया है। 35 वर्षीय फेडरर के लिये क्ले कोर्ट पर जीतने की उम्मीद कम ही मानी जा रही थी और उन्होंने फ्रेंच ओपन से पहले ही हटने का फैसला कर लिया। फेडरर ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के जरिये अपना 18वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीता है। फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने के निर्णय का समर्थन करते हुये कहा“ मुझे अपने करियर को लंबे अर्से तक जारी रखने के लिये क्ले कोर्ट पर खेलने से बचना होगा।” इटालियन ओपन में खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी ने फेडरर के फ्रेंच ओपन से हटने को लेकर कहा“ आप जानते हैं कि फेडरर बहुत ही समझदार निर्णय लेते हैं। उन्हें पता है कि वह क्या कर रहे हैं। उन्हें इस बात का पता है कि उनके पास ज्यादा तेज कोर्ट पर खिताब जीतने का अधिक मौका है।” फेडरर ने 35 साल की उम्र में इस वर्ष जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। खास बात यह है कि स्विस खिलाड़ी ने छह महीने चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुये अपने करियर का 18वां ग्रैंड स्लेम जीता और उसके बाद इंडियन वेल्स और मियामी मास्टर्स के खिताब भी अपने नाम किये। अपने 18 ग्रैंड स्लेम खिताबों में फेडरर ने सिर्फ एक बार 2009 में फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। वह 2006, 2007, 2008 और 2011 में क्ले कोर्ट किंग राफेल नडाल से फाइनल में हारे थे। पांचवीं रैंकिंग के खिलाड़ी फेडरर अब तीन जुलाई से शुरू होने वाले विंबलडन में खिताब जीतने के लिये लक्ष्य साध रहे हैं जहां वह सात बार के चैंपियन हैं। 12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच ने कहा“ ग्रास कोर्ट पर फेडरर ज्यादा सहज महसूस करते हैं। मैं इस बात से हैरान नहीं हूं कि वह फ्रेंच ओपन नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने वर्ष की शुरूआत में कई मैच खेले और उनमें कमाल का प्रदर्शन किया।” प्रीति राज वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image