Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व रिकार्ड से 8 रन दूर रोहित

विश्व रिकार्ड से 8 रन दूर रोहित

बेंगलुरू, 21 सितंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा दोनों ही ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में शामिल हैं तथा बेंगलुरू में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे एवं अंतिम टी-20 मैच में दोनों के बीच शीर्ष पायदान को लेकर कड़ी टक्कर रहेगी।

अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में विराट 66 पारियों में 22 अर्धशतक लगाकर 50.85 के औसत से 2441 रन बना चुके हैं और फिलहाल दुनिया के नंबर एक स्कोरर बने हुये हैं। हालांकि दूसरे नंबर पर मौजूद उनके टीम साथी रोहित के 89 पारियों में 32.45 के औसत से 2434 रन दर्ज हैं और वह भारतीय कप्तान को पीछे छोड़ विश्व रिकार्ड बनाने से मात्र आठ रन दूर हैं।

टी-20 में सर्वाधिक रन स्कोररों के शीर्ष दो पायदानों पर फिलहाल विश्व के दो ही खिलाड़ियों में कड़ा मुकाबला चल रहा है और वह यही दोनों टीम साथी हैं। जहां रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में विराट को अपदस्थ करने के लिये उतरेंगे वहीं विराट भी अपना स्थन बचाने का प्रयास करेंगे।

31 वर्षीय विराट ने मोहाली में हुये दूसरे टी-20 में नाबाद 72 रन की मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेलते हुये रोहित को उनके स्थान से अपदस्थ किया था। इस मैच में ओपनर रोहित 12 रन ही बना सके थे। हालांकि विराट के फिर से बढ़िया पारी खेलने पर रोहित के लिये ऐसा करना संभव नहीं रहेगा।

इस बीच भारतीय टीम के बल्लेबाज़ शिखर धवन भी तीसरे मैच में ट्वंटी 20 क्रिकेट में ओवरऑल अपने 7000 रन पूरे करना चाहेंगे। उनके अभी कुल 6,996 रन दर्ज हैं और उन्हें इस अांकड़े तक पहुंचने के लिये मात्र चार रनों की जरूरत है। ऐसा करने के साथ वह विराट, सुरेश रैना और रोहित के साथ टी-20 क्रिकेट में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज़ भी बन जाएंगे। धवन के ट्वंटी 20 अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में 53 पारियों में 1377 रन दर्ज हैं और वह रोहित अौर विराट से अभी काफी दूर हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image