Friday, Mar 29 2024 | Time 06:12 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित और रंजना ने जीती स्पीति रन टू ब्रीथ मैराथन

रोहित और रंजना ने जीती स्पीति रन टू ब्रीथ मैराथन

शिमला, 02 जुलाई (वार्ता) सेना के रोहित कुमार ने रन‌ टू ब्रीथ मैराथन में पुरुषों के वर्ग का और नौसेना की रंजना पंवार ने महिला वर्ग में चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया है।

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के काजा में रन टू ब्रीथ मैराथन का आयोजन किया गया था। यूं तो रन टू ब्रीथ का यह तीसरा संस्करण था लेकिन इस बार पहली बार फुल मैराथन का आयोजन किया गया। इससे पहले के दो संस्करण में हाफ मैराथन में ही धावकों ने हिस्सा लिया था।

स्पीति मैराथन भारत में होने वाली सर्वोच्च ऊंचाई पर‌ होने वाली मैराथन ‌है। मैराथन के रुट की उच्चतम ऊंचाई समुद्र तल से 12500 फुट रही। मैराथन का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री डा रामलाल मारकंडेय ने झंडी दिखाकर किया था।

मैराथन में सेना के धावकों का दबदबा रहा। पुरुषों के वर्ग रोहित कुमार ने खिताब जीता। उन्होंने 3:46:51 घंटे का समय निकाला और पहला स्थान हासिल किया। रवींद्र कुमार ने (3:53:20) का समय निकाला और दूसरे स्थान पर रहे। 3:57:54 समय के साथ अक्षय कुमार तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं के वर्ग में रंजना पंवार ने 5:45:45 के समय से खिताब जीता।

हाफ मैराथन में पुरुषों के वर्ग में राजविंदर सिंह चैंपियन बने। कुलविंदर सिंह ने दूसरा और हरविंदर सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन के महिला वर्ग में देचेन चुक्कित ने प्रथम, पदमा देचेन ने दूसरा व हीना कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

दस किलोमीटर की दौड़ के पुरुष वर्ग में मंजीत सिंह प्रथम, किशन लाल दूसरे और रंजोध सिंह तीसरे स्थान पर रहे। वहीं 10 किलोमीटर महिला वर्ग में थीले चोदोन ने प्रथम, एंगहार्ड डेवीस ने दूसरा और नवांग इआमो ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पांच किलोमीटर की दौड़ के पुरुष वर्ग में तेंजिन योतोन प्रथम, तेंजिन धोंदुप दूसरा और तेंजिन रंगदोल तृतीय स्थान पर रहे। वहीं पांच किलोमीटर महिला वर्ग में नवांग चोदोन ने प्रथम, तेंजिन चिनेत ने दूसरा और तेंजिन जेंगमो ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ढाई किलोमीटर की दौड़ के पुरुष वर्ग में तेंजिन तंपा प्रथम और महिला वर्ग में तेंजिन चोदोन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

दौड़ का आयोजन रोयोन सामाजिक संस्थान ने किया। आयोजन में हिमाचल टूरिज्म, हिमाचल ट्राइबल डेवलपमेंट, हिमाचल पावर कारपोरेशन, एडवेंचर एन ने सहयोग किया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image