Tuesday, Dec 10 2019 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोदी राम, शाह हनुमान और रघुवर नल-नील : शिवराज
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
  • हत्या मामले में तीन गिरफ्तार
  • शाह के खिलाफ झूठ फैला रहे हैं कांग्रेस सांसद और तृणमूल समर्थक : बिष्टा
  • नागरिकता संशोधन विधेयक मुद्दों से भटकाने की साजिश : कुशवाहा
  • पाठ्यक्रमों में मानवाधिकार से जुड़े अध्यायों को शामिल करना श्रेयस्कर : चौहान
  • अनाज मंडी अग्निकांड में झुलसे दो लोगों को समस्तीपुर में दी गई अंतिम विदाई
  • डबल इंजन की सरकार असल में डबल बुलडोजर की सरकार : दीपंकर
  • झारखंड से अहंकार में डूबी भाजपा सरकार की विदाई तय : हेमंत
  • रिसैट-2बीआर1 के प्रक्षेपण की उल्टी गिनती शुरू
  • झारखंड में फिर बनेगी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार : नड्डा
  • झारखंड में तीसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त
  • आईजीआईएमएस में अस्पताल भवन निर्माण के लिए 513 21 करोड़ मंजूर
  • फर्रुखाबाद से अपहृत की गई नाबालिग बरामद,आरोपी गिरफ्तार
  • पांच वर्षों में परिवहन क्षेत्र में 17 लाख करोड़ निवेश किया जाएगा: गडकरी
खेल


रोहित का 100वें मैच में विस्फोट, भारत को दिलाई बराबरी

रोहित का 100वें मैच में विस्फोट, भारत को दिलाई बराबरी

राजकोट, 07 नवम्बर (वार्ता) कप्तान रोहित शर्मा ने अपने रिकॉर्ड 100वें टी-20 मैच का जश्न गुरूवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में 85 रन की विस्फोटक पारी खेलते हुए भारत को बंगलादेश के खिलाफ आठ विकेट की जीत और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी दिलाकर मनाया।

रोहित ने मात्र 43 गेंदों पर 85 रन की आतिशी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए जिसकी बदौलत भारत ने मैच 16वें ओवर में ही समाप्त कर दिया। भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपने 100वें टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बंगलादेश पहले 10 ओवर में 78 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था लेकिन भारत ने अगले 10 ओवर में शानदार वापसी करते हुए मेहमान टीम को छह विकेट पर 153 रन पर रोक दिया। भारत ने 15.4 ओवर में दो विकेट पर 154 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।

रोहित अपनी मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने और उन्होंने शानदार अंदाज में अपनी उपलब्धि का जश्न मनाया। टी-20 प्रारूप में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित जब अपने रंग में हों तो दुनिया की किसी गेंदबाजी के लिए उन्हें रोकना मुश्किल काम हो जाता है और आज यही बंगलादेश के साथ हुआ। रोहित ने बंगलादेश की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। रोहित ने अपने 50 रन मात्र 23 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से पूरे कर लिए।

रोहित ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग विकेट की साझेदारी में 10.5 ओवर में ही 118 रन ठोक डाले। इसमें शिखर का योगदान 31 रन था जिसमें उन्होंने 27 गेंदों में चार चौके लगाए। रोहित जब 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए तब भारत का स्कोर 125 रन पहुंच चुका था और मंजिल ज्यादा दूर नहीं थी। रोहित टी-20 में अपने पांचवें शतक से 15 रन दूर रह गए।

लोकेश राहुल ने 11 गेंदों में आठ और श्रेयस अय्यर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाकर भारत को आसान जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। बंगलादेश की तरफ से अमीनुल इस्लाम ने 29 रन पर दो विकेट लिए।

इससे पहले बंगलादेश ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 60 रन जोड़े। लिटन दास ने 29 और मोहम्मद नईम ने 36 रन बनाकर भारतीय तेज और स्पिन गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया।

भारत को पहली सफलता रन आउट के रूप में मिली जब विकेटकीपर ऋषभ पंत ने दास को रन आउट कर दिया। दास ने 21 गेंदों पर 29 रन में चार चौके लगाए। भारत को दूसरी सफलता 11वें ओवर में मिली जब ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने नईम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। नईम ने 31 गेंदों पर 36 रन में पांच चौके लगाए।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पिछले मैच में मैच विजयी नाबाद अर्धशतक बनाने वाले मुशफिकुर रहीम को इस बार मात्र चार रन पर आउट कर दिया और फिर सौम्य सरकार को पंत से स्टंप कराकर मेहमान टीम का स्कोर चार विकेट पर 103 रन कर दिया जिससे बंगलादेश के बढ़ते कदमों पर अंकुश लग गया।

सरकार ने मात्र 20 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान महमूदुल्लाह ने 21 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 रन बनाकर अपनी टीम को 153 रन के लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की तरफ से चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर, खलील अहमद और सुंदर ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

बंगलादेश: 20 ओवर में 6 विकेट पर 153

भारत:15.4 ओवर में दो विकेट पर 154

राज

वार्ता

More News
दक्षिण एशियाई गेम्स: स्वर्ण विजेता महिला टीम का शानदार स्वागत

दक्षिण एशियाई गेम्स: स्वर्ण विजेता महिला टीम का शानदार स्वागत

10 Dec 2019 | 11:08 PM

लखनऊ 10 दिसम्बर (वार्ता) दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लौटी भारतीय महिला हैंडबाल टीम का जोरदार स्वागत किया गया।

see more..
भारत का सैग गेम्स में पदकों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारत का सैग गेम्स में पदकों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

10 Dec 2019 | 11:08 PM

काठमांडू, 10 दिसंबर (वार्ता) भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में रिकॉर्डतोड़ कामयाबी हासिल करते हुए इन खेलों के इतिहास में पदकों के लिहाज से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला है। भारत ने खेलोंं के अंतिम दिन मंगलवार को 10 स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीता। 10 दिन तक चले इन खेलों का दशरथ रंगशाला स्टेडियम में रंगारंग समापन समारोह के साथ समापन हो गया।

see more..
हिमाचल ने सिक्किम को 2-1 से हराया

हिमाचल ने सिक्किम को 2-1 से हराया

10 Dec 2019 | 11:08 PM

सुंदरनगर, 10 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में सुंदरनगर की खूबसूरत वादियों में हीरो डॉ बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में मंगलवार को एमएलएसएम कॉलेज ग्राऊंड में खेले गए मैच में मेजबान हिमाचल प्रदेश की टीम ने सिक्किम की टीम को 2-1 से पराजित कर दिया।

see more..
स्काई लार्क अकादमी सेमीफ़ाइनल मे

स्काई लार्क अकादमी सेमीफ़ाइनल मे

10 Dec 2019 | 11:08 PM

नयी दिल्ली, 10 दिसम्बर वार्ता दीपक खत्री की नाबाद 82 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत स्काई लार्क अकादमी ने कोलाज स्पोर्ट्स क्लब को रोमांचक मैच में चार रनों से पराजित कर आर एन सिंह टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
भारत का सैग गेम्स में पदकों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारत का सैग गेम्स में पदकों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

10 Dec 2019 | 11:08 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में रिकॉर्डतोड़ कामयाबी हासिल करते हुए इन खेलों के इतिहास में पदकों के लिहाज से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला है।

see more..
image