Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित, शिव थापा, संजीत और निशांत बने चैंपियन

रोहित, शिव थापा, संजीत और निशांत बने चैंपियन

बल्लारी, 21 सितंबर (वार्ता) रोहित मोर, संजीत, शिव थापा और निशांत देव ने यहां मंगलवार को अपने-अपने फाइनल मुकाबले जीत कर पांचवीं एलीट मेन्स राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप खिताब जीता।

दिल्ली के रोहित मोर ने जहां सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के गत चैंपियन मोहम्मद हुसामुद्दीन को हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं एसएससीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले एशियाई चैंपियन संजीत उम्मीदों पर खरे उतरे और 92 किग्रा श्रेणी मुकाबले में हरियाणा के नवीन कुमार को सर्वसम्मत फैसले से हराया। इस बीच असम के अनुभवी मुक्केबाज शिव थापा अपने खिताब को डिफेंड करने में सफल रहे। उन्होंने 63.5 किग्रा श्रेणी मुकाबले में एसएससीबी के दलवीर सिंह तोमर पर 5-0 से आसान जीत दर्ज की। कर्नाटक के निशांत देव ने भी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव के अमित कुमार को हराकर 71 किग्रा श्रेणी का खिताब जीता।

राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सभी स्वर्ण पदक विजेता 2021 एआईबीए एलीट मेन्स विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित होगी।

संजीत सहित कुल सात एसएससीबी मुक्केबाजों ने स्वर्ण पदक जीते। अन्य एसएससीबी मुक्केबाजों में दीपक (51 किग्रा), आकाश (54 किग्रा), आकाश (67), सुमित (75 किग्रा), सचिन कुमार (80 किग्रा), लक्ष्य (86 किग्रा) और नरेंद्र (+92 किग्रा) शामिल हैं, जिन्होंने अपने-अपने फाइनल में जीत दर्ज की और स्वर्ण पदक जीता। दीपक को उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज चुना गया।

एसएससीबी ने टीम चैंपियनशिप के अपने खिताब काे डिफेंड किया। एसएससीबी ने प्रतियोगिता में आठ स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित कुल 12 पदक जीते। वहीं रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) ने दो स्वर्ण, दो कांस्य और तीन रजत, जबकि दिल्ली एक स्वर्ण और चार कांस्य पदक जीते।

आरएसपीबी के लिए वरिंदर सिंह (60 किग्रा) और गोविंद साहनी (48 किग्रा) ने सर्वसम्मत फैसले से जीत के साथ स्वर्ण पदक जीते। 2021 एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता वरिंदर ने जहां एसएससीबी के एताश खान मोहम्मद को हराया, वहीं गोविंद ने चंडीगढ़ के कुलदीप कुमार को मात दी।

दिनेश

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image