Sunday, Oct 24 2021 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित, शिव थापा, संजीत और निशांत बने चैंपियन

रोहित, शिव थापा, संजीत और निशांत बने चैंपियन

बल्लारी, 21 सितंबर (वार्ता) रोहित मोर, संजीत, शिव थापा और निशांत देव ने यहां मंगलवार को अपने-अपने फाइनल मुकाबले जीत कर पांचवीं एलीट मेन्स राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप खिताब जीता।

दिल्ली के रोहित मोर ने जहां सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के गत चैंपियन मोहम्मद हुसामुद्दीन को हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं एसएससीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले एशियाई चैंपियन संजीत उम्मीदों पर खरे उतरे और 92 किग्रा श्रेणी मुकाबले में हरियाणा के नवीन कुमार को सर्वसम्मत फैसले से हराया। इस बीच असम के अनुभवी मुक्केबाज शिव थापा अपने खिताब को डिफेंड करने में सफल रहे। उन्होंने 63.5 किग्रा श्रेणी मुकाबले में एसएससीबी के दलवीर सिंह तोमर पर 5-0 से आसान जीत दर्ज की। कर्नाटक के निशांत देव ने भी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव के अमित कुमार को हराकर 71 किग्रा श्रेणी का खिताब जीता।

राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सभी स्वर्ण पदक विजेता 2021 एआईबीए एलीट मेन्स विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित होगी।

संजीत सहित कुल सात एसएससीबी मुक्केबाजों ने स्वर्ण पदक जीते। अन्य एसएससीबी मुक्केबाजों में दीपक (51 किग्रा), आकाश (54 किग्रा), आकाश (67), सुमित (75 किग्रा), सचिन कुमार (80 किग्रा), लक्ष्य (86 किग्रा) और नरेंद्र (+92 किग्रा) शामिल हैं, जिन्होंने अपने-अपने फाइनल में जीत दर्ज की और स्वर्ण पदक जीता। दीपक को उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज चुना गया।

एसएससीबी ने टीम चैंपियनशिप के अपने खिताब काे डिफेंड किया। एसएससीबी ने प्रतियोगिता में आठ स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित कुल 12 पदक जीते। वहीं रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) ने दो स्वर्ण, दो कांस्य और तीन रजत, जबकि दिल्ली एक स्वर्ण और चार कांस्य पदक जीते।

आरएसपीबी के लिए वरिंदर सिंह (60 किग्रा) और गोविंद साहनी (48 किग्रा) ने सर्वसम्मत फैसले से जीत के साथ स्वर्ण पदक जीते। 2021 एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता वरिंदर ने जहां एसएससीबी के एताश खान मोहम्मद को हराया, वहीं गोविंद ने चंडीगढ़ के कुलदीप कुमार को मात दी।

दिनेश

वार्ता

More News
भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

23 Oct 2021 | 10:56 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा।

see more..
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

23 Oct 2021 | 10:24 PM

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

see more..
चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

23 Oct 2021 | 10:18 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

see more..
पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

23 Oct 2021 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता ) शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी ) द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर सेंट्रल सेक्रेटरियेट के विनय मार्ग स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सांसद एवं विधायकों और पेफी टीम के बीच 20- 20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून और न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल ने पेफी के राष्ट्रीय महासचिव पियूष जैन की गेंद को मारकर किया । पेफी ने यह मैच तीन विकेट से जीता।

see more..

किशोर कुमार जेना पुरुष फाइनल में शीर्ष पर, अनुभवी विपिन कसाना से भिड़ेंगे

23 Oct 2021 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) किशोर कुमार जेना (ओडिशा) ने यहां शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एफआई) की तीसरी राष्ट्रीय ओपन भाला फेंक चैंपियनशिप में 70.96 मीटर के आसान प्रयास के साथ 12 पुरुष फाइनलिस्ट की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

see more..
image