Friday, Mar 29 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
खेल


रोलां गैरो : सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं अल्काराज़, जोकोविच

रोलां गैरो : सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं अल्काराज़, जोकोविच

पेरिस, 25 मई (वार्ता) ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने गुरुवार को टूर्नामेंट का ड्रॉ जारी किया जिसके अनुसार शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्काराज़ और दो बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में आमने-सामने हो सकते हैं।

विश्व रैंकिंग के नंबर एक खिलाड़ी अल्काराज़ अपने अभियान की शुरुआत एक क्वालिफायर खिलाड़ी के खिलाफ करेंगे, जबकि अपना 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब तलाश रहे जोकोविच का सामना पहले चरण में अमेरिका के एलेक्ज़ेंडर कोवासेविच से होगा।

पिछले साल रिकॉर्ड 14वीं बार रोलां गैरो का खिताब जीतने वाले राफेल नडाल कूल्हे की चोट के कारण इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यह 2004 के बाद पहली बार होगा कि लाल बजरी के बेताज बादशाह नडाल अपने सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट से दूर रहेंगे।

रोलां गैरो 2022 के फाइनल में नडाल से हारने वाले कैस्पर रूड पहले चरण में क्वालिफायर खिलाड़ी का सामना करेंगे और क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला डेनमार्क के होल्गर रूने से हो सकता है।

पिछले हफ्ते इटालियन ओपन में अपना पहला क्ले कोर्ट खिताब जीतने वाले दानील मेदवेदेव भी क्वालिफायर खिलाड़ी के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव का मुकाबला इटली के जैनिक सिनर से हो सकता है।

विश्व नंबर पांच स्तेफानोस सितसिपास पहले चरण में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली से मुकाबला करेंगे। पांचवीं सीड सितसिपास का मुकाबला क्वार्टरफाइनल में अल्काराज़ से हो सकता है।

दूसरी ओर, फ्रेंच ओपन की गत महिला एकल चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक अपने अभियान की शुरुआत स्पेन की क्रिस्टीना बुक्सा के खिलाफ करेंगी। पोलैंड से आने वाली स्वियातेक क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की कोको गौफ से भिड़ सकती हैं। स्वियातेक ने पिछले साल रोलां गैरो जीतने के लिये गौफ को फाइनल में हराया था।

मौजूदा विंबलडन चैंपियन ऐलीना रिबाकिना क्वालिफ़ायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। चौथी वरीयता प्राप्त कजाकिस्तानी क्वार्टरफाइनल में विंबडलन उपविजेता ट्यूनीशिया की ओन्स जब्यूर से भिड़ सकती हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और विश्व नंबर दो आर्यना सबालेंका अपने शुरुआती दौर में यूक्रेन की मार्ता कोस्त्युक का मुकाबला करेंगी। बेलारूस की इस खिलाड़ी का अंतिम आठ में संभावित मुकाबला पांचवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया से होने की संभावना है।

फ्रेंच ओपन का मुख्य ड्रॉ रविवार से शुरू होगा।

शादाब

वार्ता

More News
अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

29 Mar 2024 | 8:11 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गए हैं। केकेआर ने मुजीब के हमवतन 16 वर्षीय खिलाड़ी अल्लाह गजनफर को टीम में शमिल किया है।

see more..
केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

29 Mar 2024 | 7:36 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैेंलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

see more..
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

29 Mar 2024 | 7:27 PM

वेलिंगटन, 29 मार्च (वार्ता) कप्तान हैदर नाइट की 35 रनों की पारी और नेट साइवर ब्रंट हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने शुक्रवार को खेले गये पांचवें टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम को पांच विकेट से हराकर सीरीज 4-1 से जीत ली है।

see more..
पाकिस्तान आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा

पाकिस्तान आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा

29 Mar 2024 | 7:18 PM

इस्लामाबाद, 29 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को आयरलैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

see more..
image