Wednesday, Feb 20 2019 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
खेल Share

रोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने जर्सी बेचकर वसूली

रोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने जर्सी बेचकर वसूली

रोम, 17 जुलाई (वार्ता) पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने नये क्लब जुवेंटस के लिये अभी तक मैदान पर कदम भी नहीं रखा है लेकिन उन्हें लेकर जुनून इस कदर छाया है कि इतालवी क्लब ने स्टार फुटबालर के नाम की जर्सी ‘सीआर-7’ बेचकर ही करार की आधी रकम वसूल कर ली है।

रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड के साथ अपना पुराना नाता हाल में तोड़ते हुये जुवेंटस के साथ करार किया है। पुर्तगाली स्ट्राइकर ने तुरिन स्थित क्लब के साथ करीब 802 करोड़ रूपये में करार किया है।

33 वर्षीय रोनाल्डो जैसे बड़े खिलाड़ी के इटली के क्लब से जुड़ने पर प्रशंसकों में भारी उत्साह है और जैसे ही जुवेंटस ने सीआर7 जर्सी अपनी वेबसाइट पर बेचने के लिये बिक्री शुरू एक ही दिन में करीब पांच लाख 20 हजार जर्सी बिक गयीं। वहीं क्लब के आधिकारिक प्रायोजक एडिडास ने अपने स्टोर के जरिये 20 हजार जर्सी बेचीं।

इतालवी मीडिया के अनुसार रोनाल्डो की पांच लाख जर्सियों को ऑनलाइन खरीदा गया है जबकि गत वर्ष जुवेंटस ने अपनी टीम की कुल 850,000 जर्सी ही ऑनलाइन बेची थीं। जुवेंटस की असली जर्सी की कीमत 104 यूरो है जबकि इसकी नकल 45 यूरो में बाजार में मिल रही है। हालांकि लोग ऑनलाइन इसकी अधिकृत जर्सी खरीद रहे हैं।

क्लब ने पहले दिन जर्सी से करीब 5.4 करोड़ यूरो की कमाई की है जबकि जुवेंटस ने रोनाल्डो के ट्रांसफर फीस के लिये 10 करोड़ यूरो में करार किया है। सिरी ए टीम रोनाल्डो को इसके अतिरिक्त चार वर्षों में 12 करोड़ यूरो का भुगतान करेगी।

वहीं अंतराराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) के नियमानुसार जुवेंटस को 1.2 करोड़ यूरो अतिरिक्त खर्च करने होंगे जिससे रोनाल्डो के साथ करार की कुल कीमत करीब 23.2 करोड़ यूरो बैठती है जो जुवेंटस के लिये पिछले 30 वर्षाें में सबसे महंगा करार भी है। रोनाल्डो इसी के साथ पेरिस सेंट जर्मेन के नेमार और बार्सिलोना के लियोनल मैसी के बाद तीसरे सर्वाधिक वेतन पाने वाले फुटबालर बन गये हैं।



प्रीति राज

वार्ता

More News
अमित, निखत, मीना ने जीते स्वर्ण, पुलवामा के शहीदों को किये समर्पित

अमित, निखत, मीना ने जीते स्वर्ण, पुलवामा के शहीदों को किये समर्पित

19 Feb 2019 | 10:19 PM

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजों ने बुल्गारिया के सोफिया में 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मंगलवार को कुल सात पदक अपने नाम किए जिनमें तीन स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

 Sharesee more..
नासिर जमशेद पर ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा

नासिर जमशेद पर ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा

19 Feb 2019 | 9:53 PM

लंदन, 19 फरवरी (वार्ता) पाकिस्तान के प्रतिबंधित पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में क्रिकेटरों को रिश्वत देने के आरोप में ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा।

 Sharesee more..
दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे कोच्चि और चेन्नई

दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे कोच्चि और चेन्नई

19 Feb 2019 | 9:35 PM

चेन्नई, 19 फरवरी (वार्ता) रूपे प्रो वॉलीबाल लीग के पहले संस्करण का दूसरा सेमीफाइनल यहां के नेहरू इंडोर स्टेडियम में बुधवार को मेजबान चेन्नई स्पार्टंस और कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स टीमों के बीच खेला जाएगा।

 Sharesee more..
निखत ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण

निखत ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण

19 Feb 2019 | 9:00 PM

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) भारत की निखत जरीन ने बुल्गारिया में 70वें स्ट्रैंडजा मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 51 किग्रा वर्ग में मंगलवार को स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 पर ढेर हुई ओमान की टीम

स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 पर ढेर हुई ओमान की टीम

19 Feb 2019 | 8:00 PM

अल अमेरात, 19 फरवरी (वार्ता) ओमान की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ लिस्ट ए मुकाबले में 17.1 ओवर में मात्र 24 रन पर ढेर हो गयी। स्कॉटलैंड ने 3.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 26 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया।

 Sharesee more..
image