Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
खेल


रूट ने आईपीएल नीलामी के लिये नाम दर्ज करवाया

रूट ने आईपीएल नीलामी के लिये नाम दर्ज करवाया

मुंबई, 24 नवंबर (वार्ता) इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन से पहले होने वाली नीलामी में अपना नाम दर्ज करवाया है। क्रिकबज़ ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

रूट इंग्लैंड के लिये 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 35.72 की औसत से 893 रन बना चुके हैं लेकिन मई 2019 के बाद से उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में देश का प्रतिनिधित्व नहीं किया है।

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान रूट ने डेली मेल अखबार को दिये गये हालिया साक्षात्कार में कहा था कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद उनका कार्यभार कम हुआ है और अब वह टी20 में भी अपनी संभावनायें तलाशेंगे। रूट ने इससे पहले 2018 की आईपीएल नीलामी में भी अपना नाम दर्ज किया था, हालांकि उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था।

डेली मेल ने रूट के हवाले से कहा था, “मैं आईपीएल नीलामी में जाने पर विचार करूंगा और मुझे टूर्नामेंट में मौका मिलने की उम्मीद है। हर मैच के महत्व में शामिल होना बहुत अच्छा होगा।”

बयान में कहा गया था, “संन्यास लेने, धीमा होने या कम प्रारूप खेलने के बारे में मेरे मन में कोई विचार या भावना नहीं है। कुछ भी हो, मैं अपने समय के साथ थोड़ी अधिक स्वतंत्रता महसूस करता हूं। मुझे हमेशा टी20 सीरीज के दौरान आराम मिलता था और मुझे लगता है कि मैं प्रारूप से अलग हो गया क्योंकि मैंने इसे पर्याप्त नहीं खेला। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप पीछे छूट गये हैं। अब अगले कुछ साल यह पता लगाने का अच्छा समय हो सकता है कि मैं उस प्रारूप में अपने खेल के कितनी दूर ले जा सकता हूं।”

उल्लेखनीय है कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत को दी गयी है और उससे पहले भारतीय परिस्थितियों में खेलना रूट केे लिये फायदेमंद साबित हो सकता है। इससे पहले इंग्लैंड को 2023 के शुरुआती हिस्से में दक्षिण अफ्रीका और बंगलादेश में एकदिवसीय शृंखला भी खेलनी है।

शादाब

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image