Friday, Apr 19 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड के नये टेस्ट कप्तान बने जो रूट

इंग्लैंड के नये टेस्ट कप्तान बने जो रूट

लंदन,13 फरवरी (वार्ता) इंग्लैंड ने भरोसेमंद बल्लेबाज जो रूट को एलेस्टेयर कुक की जगह इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त कर दिया है। कुक ने चार वर्ष से अधिक समय तक यह जिम्मेदारी संभालने के बाद गत सप्ताह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने सोमवार को रूट को नया कप्तान बनाने की पुष्टि कर दी। कुक ने भारत दौरे पर मिली 0-4 की हार के बाद स्वदेश लौटकर टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। रूट को इंग्लैंड टीम के नये कप्तान और बेन स्टोक्स को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। 26 साल के रूट मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं और वह कुक की जगह लेेने के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे थे। रूट वर्ष 2015 में टीम के उपकप्तान थे और अब ईसीबी ने उन्हें राष्ट्रीय टीम की कमान सौंप दी है। रूट ने गत सप्ताह इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक एंड्रयू स्ट्रास से भी मुलाकात की थी। हालांकि उन्हें अपनी पहली टेस्ट कप्तानी के लिये पांच महीने का इंतजार करना होगा जब इंग्लैंड की टीम जुलाई में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी। रूट ने वर्ष 2012 में कुक की कप्तानी में पदार्पण किया था और वह टीम के स्टार बल्लेबाजों में हैं। रूट के अलावा बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्राड ने भी स्ट्रास से मुलाकात की है। स्टोक्स को नया उपकप्तान बनाया गया है। प्रीति राज जारी वार्ता

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image