Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
खेल


विंडीज सीरीज के दौरान रोटेशन नीति लागू हो: एंडरसन

विंडीज सीरीज के दौरान रोटेशन नीति लागू हो: एंडरसन

लंदन, 11 जून (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि कोरोना के समय वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के दौरान खिलाड़ियों खासतौर पर तेज गेंदबाजों को रोटेशन नीति के तहत मैच खेलाए जाने चाहिए।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आठ जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। यह सीरीज दर्शकों के बिना आय़ोजित की जाएगी। इसके लिए हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को ब्रिटिश सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं। ऐसे में इंग्लैंड को अगले महीने विंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह मुकाबले तीन दिन के ब्रेक में आयोजित किए जाएंगे। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ भी सीरीज खेलनी है। हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है।

एंडरसन का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण इतने दिनों के आराम के बाद लगातार सीरीज खेलने के लिए रोटेशन नीति अपनानी चाहिए। उन्होंने कहा, “हम इस बारे में चिंतित है। हमने काफी दिन से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है और अब अचानक हमें लगातार तीन टेस्ट खेलने हैं।”

उन्होंने कहा, “काम के बोझ और व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस बारे में विचार करने की जरुरत है। यह देखना होगा कि क्या तीन गेंदबाज लगातार तीनों मैच खेलें या रोटेशन में खेला जाए। मुझे यकीन है कि मेडिकल स्टाफ औऱ कोच इस बारे में विचार करेंगे।”

पिछले एक साल में जोफ्रा आर्चर औऱ सैम करेन के टेस्ट गेंदबाज के रुप में उभरने और मार्क वुड की फिटनेस सही रहने से इंग्लैंड का गेंदबाजी क्रम हाल के दिनों में मजबूत हुआ है।

शोभित राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image