Friday, Apr 19 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
खेल


विंडीज सीरीज के दौरान रोटेशन नीति लागू हो: एंडरसन

विंडीज सीरीज के दौरान रोटेशन नीति लागू हो: एंडरसन

लंदन, 11 जून (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि कोरोना के समय वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के दौरान खिलाड़ियों खासतौर पर तेज गेंदबाजों को रोटेशन नीति के तहत मैच खेलाए जाने चाहिए।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आठ जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। यह सीरीज दर्शकों के बिना आय़ोजित की जाएगी। इसके लिए हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को ब्रिटिश सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं। ऐसे में इंग्लैंड को अगले महीने विंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह मुकाबले तीन दिन के ब्रेक में आयोजित किए जाएंगे। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ भी सीरीज खेलनी है। हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है।

एंडरसन का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण इतने दिनों के आराम के बाद लगातार सीरीज खेलने के लिए रोटेशन नीति अपनानी चाहिए। उन्होंने कहा, “हम इस बारे में चिंतित है। हमने काफी दिन से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है और अब अचानक हमें लगातार तीन टेस्ट खेलने हैं।”

उन्होंने कहा, “काम के बोझ और व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस बारे में विचार करने की जरुरत है। यह देखना होगा कि क्या तीन गेंदबाज लगातार तीनों मैच खेलें या रोटेशन में खेला जाए। मुझे यकीन है कि मेडिकल स्टाफ औऱ कोच इस बारे में विचार करेंगे।”

पिछले एक साल में जोफ्रा आर्चर औऱ सैम करेन के टेस्ट गेंदबाज के रुप में उभरने और मार्क वुड की फिटनेस सही रहने से इंग्लैंड का गेंदबाजी क्रम हाल के दिनों में मजबूत हुआ है।

शोभित राज

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image