Monday, Jun 24 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
खेल


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया

बेंगलुरु 12 मई (वार्ता) रजत पाटीदार (52), विल जैक्स (41) और कैमरन ग्रीन नाबाद (32) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 62वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हरा दिया है। आरसीबी ने लगातार पांचवीं जीत हासिल करते हुए अपने को प्लेऑफ की दौड़ में बनाये रखा है।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (1) का विकेट गवां दिया। इसके बाद तीसरे ही ओवर में अभिषेक पोरेल (2) रनआउट होकर पवेलियन लौट गये। जेक फ्रेजर-मक्गर्क और शे होप ने पारी को संभालने का प्रयास किया। तीसरे ही ओवर में जेक फ्रेजर भी आउट हो गये। उन्होंने आठ गेंदोें में 21 रन बनाये। कुमार कुशाग्र (2), ट्रिस्टन स्टब्स (3), रसिख सलाम (10) और मुकेश कुमार (3) रन बनाकर आउट हुये। कप्तान अक्षर पटेल ने 39 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक (57) रनों की पारी खेली। आखिरी विकेट के रूप में कुलदीप यादव छह रन बनाकर आउट हुये। दिल्ली की पूरी टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर सिमट गई।

बेंगलुरु की ओर से यश दयाल को तीन विकेट मिले। लॉकी फर्ग्युसन ने दो विकेट लिये। कैमरन ग्रीन, स्वप्निल सिंह और मोहम्मद सिराज ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बेंआरसीबी की शुरुआत खबरा रही और उसने तीसरे ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी (6) का विकेट गवां दिया। उन्हें मुकेश कुमार ने आउट किया। चौथे ओवर में विराट कोहली भी पेवलियन लौट गये। उन्हें इशांत शर्मा ने आउट किया। विराट कोहली ने 13 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के लगाते हुए (27) रनों की पारी खेली। शीर्ष दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विल जैक्स और रजत पाटीदार ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट लिये 88 रनों की साझेदारी हुई। विल जैस ने 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए (41) रन बनाये। रजत पाटीदार 32 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से (52) रनों की पारी खेली। महिपाल लोमरोर (13) रन बनाकर आउट हुये। कैमरन ग्रीन ने 24 गेंदों में नाबाद (32) रनों की पारी खेली। एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही आरसीबी आखिरी पांच ओवर में पांच विकेट गवां कर नौ विकेट पर 187 के स्कोर ही बना सकी। उसके दो बल्लेबाज तो हड़बड़ी में रन आउट हुये।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खलील अहमद और रसिख सलाम ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। इशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

राम

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

24 Jun 2024 | 1:40 PM

नॉर्थ साउंड, 24 जून (वार्ता) तबरेज शम्सी (तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (29) और हाइनरिक क्लासन (22) रनों की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप दो के वर्षा प्रभावित मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

see more..
अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

see more..
श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।

see more..
image