Thursday, Feb 21 2019 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में घुसपैठ करने वाले आईएस के 24 आतंकवादी हिरासत में
  • तुर्की में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विस्फोट, पांच सैनिक घायल
  • पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन कर की गोलीबारी
  • पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से कश्मीर में शांति बाधित : डीजीपी
खेल Share

आरपी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

आरपी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

लखनऊ, 05 सितम्बर (वार्ता) लगभग छह वर्षों तक भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजी की कमान संभालने वाले रूद्र प्रताप सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है।

32 वर्षीय आरपी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरूआत चार सितम्बर 2005 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में पहला एकदिवसीय मैच खेलकर की थी जबकि उन्होंने भारतीय टीम के सदस्य के तौर पर अपना आखिरी मुकाबला 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी ने मंगलवार को भावुक ट्वीट कर संन्यास का एेलान किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “आज मैं क्रिकेट को अलविदा कहता हूं। मैं मेरे इस सफर को सफल बनाने वाले सभी साथियों को धन्यवाद कहता हूं। यह लिखते हुये मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उठ रहा है। यह कोई मायने नहीं रखता कि कोई इस दिन के लिये कितना तैयार रहता है। क्रिकेट को अलविदा कहना आसान नही है लेकिन अंतरात्मा की आवाज कहती है कि यही सही वक्त है।”

32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2005 से 2011 के बीच सभी प्रारूपों में कुल 82 मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। इस दरम्यान उन्होंने 58 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच और 14 टेस्ट मैच खेले। पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में जनवरी 2006 में खेले गये अपने पहले टेस्ट मैच में उन्हें प्लेयर आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था। हार जीत के फैसले के बिना समाप्त हुये इस मैच में उन्होंने पांच विकेट चटकाये थे।

आरपी ने टेस्ट क्रिकेट में 40 विकेट लिए। वहीं 58 वनडे में उन्होंने 69 विकेट लिए। उन्होंने भारत के लिए दस ट्वंटी 20 मैच भी खेले और इसमें उनके नाम कुल 15 विकेट रहे। आईपीएल में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए कुल 82 मैच खेले।

 

More News
मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

20 Feb 2019 | 8:58 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) बहादुरगढ़ के हवा सिंह अखाड़े के मनदीप सिंह ने छत्रसाल स्टेडियम के पवन को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर गुरु मुन्नी की 43वीं पुण्य तिथि पर आयोजित 15वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती का खिताब जीत लिया

 Sharesee more..
हरमनप्रीत चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर

हरमनप्रीत चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर

20 Feb 2019 | 8:51 PM

मुंबई, 20 फरवरी (वार्ता) भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गयी हैं। यह सीरीज मुंबई में खेली जानी है।

 Sharesee more..
ज़हीर और प्रवीण ने लांच की फेरीट क्रिकेट बैश लीग

ज़हीर और प्रवीण ने लांच की फेरीट क्रिकेट बैश लीग

20 Feb 2019 | 8:37 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटरों जहीर खान और प्रवीण कुमार ने फेरिट क्रिकेट बैश लीग (एफसीबी) लांच की है जो एमेच्योर प्रतिभाओं को तराश कर उन्हें अपने सपने को पूरा करने का मौका देगी।

 Sharesee more..
शौक़ीन ने दक्षिण अफ्रीका को दिए चार झटके

शौक़ीन ने दक्षिण अफ्रीका को दिए चार झटके

20 Feb 2019 | 8:24 PM

त्रिवेंद्रम, 20 फरवरी (वार्ता) ऑफ स्पिनर ऋतिक शौक़ीन (50 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम चार दिवसीय क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को पहली पारी में 197 रन पर ढेर कर दिया।

 Sharesee more..
शीर्ष स्थान के लिए गोवा और बेंगलुरू में होगी ‘अंतिम लड़ाई’

शीर्ष स्थान के लिए गोवा और बेंगलुरू में होगी ‘अंतिम लड़ाई’

20 Feb 2019 | 8:06 PM

बेंगलुरू, 20 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा अभी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में सबसे ऊपर है और गुरुवार को उसका सामना तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज बेंगलुरू एफसी से होने जा रहा है, जिसके गोवा के बराबर अंक हैं।

 Sharesee more..
image